Ind vs SL LIVE: रोहित शर्मा ने लगाई छक्कों की छड़ी, बना डाला तीसरा दोहरा शतक

rohit-sharma

मोहाली। भारत-श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहोत शर्मा ने छक्कों की छड़ी लगाते हुए अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक बनाया वहीं बतौर कप्तान ऐसा पहली बार किसी कप्तान ने किया है। रोहित ने नाबाद 208 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 14 छक्के उड़ाए। भारत ने 50 ओवर की समाप्ती के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 392 रन बनाए।

बता दें कि रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ही आराम से पारी की शुरुआत की थी लेकिन 100 रनों की साझेदारी पूरी करने के बाद शिखर धवन 68 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद श्रेयस अय्यर (88) ने रोहित का बखूबी साथ दिया। अय्यर ने पचास गेंदों में ही पचास रन बनाकर इंटरनैशनल मैच में अपना पहला अर्धशतक पूरा किया।

{ यह भी पढ़ें:- 3 साल बाद सुरेश रैना टीम इंडिया में शामिल }

मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार बैटिंग करते हुए वनडे करियर की तीसरी डबल सेन्चुरी लगाई। अब तक दुनिया का कोई बैट्समैन 1 से ज्यादा डबल नहीं लगा सका है। रोहित ने 153 बॉल पर 208* रन की इनिंग खेली। अपनी इस इनिंग में उन्होंने 13 चौके और 12 सिक्स भी लगाए। अपने पहले 100 रन पूरे करने के लिए जहां उन्होंने 115 बॉल खेली थीं। वहीं बाद के 100 रन उन्होंने सिर्फ 36 बॉल पर पूरे किए। उन्होंने अपनी डबल सेन्चुरी 151 बॉल पर पूरी की। मैच के 44वें ओवर के दौरान रोहित ने सुरंगा लकमल की बॉल्स पर 4 छक्के लगाए। इस ओवर में कुल 26 रन बने थे।

भारत और श्री लंका की टीमें 3 वनडे मैचों की सीरीज का दूसरा मैच खेल रही हैं। मौजूदा सीरीज में भारत मेहमान टीम से 0-1 से पीछे है। सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच में भारत को हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। इस मैच में श्री लंका ने एक बार फिर टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है। टीम इंडिया इस मैच में एक बदलाव के साथ उतरी है। इस मैच में कैप्टन रोहित शर्मा ने कुलदीप यादव की जगह वॉशिंगटन सुंदर को टीम में जगह दी है। सुंदर अपने इंटरनैशनल करियर में पदार्पण कर रहे हैं।

{ यह भी पढ़ें:- IPL 2018 MI vs DD: दिल्ली ने जीता टॉस, पहले बल्लेबाज़ी }

मोहाली। भारत-श्रीलंका के बीच खेले जा रहे दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम के कप्तान रोहोत शर्मा ने छक्कों की छड़ी लगाते हुए अपने करियर का तीसरा दोहरा शतक बनाया वहीं बतौर कप्तान ऐसा पहली बार किसी कप्तान ने किया है। रोहित ने नाबाद 208 रनों की पारी खेली जिसमें उन्होंने 14 छक्के उड़ाए। भारत ने 50 ओवर की समाप्ती के बाद 4 विकेट के नुकसान पर 392 रन बनाए। बता दें कि रोहित शर्मा और शिखर धवन दोनों ही…
Loading...