LIVE: विराट और रोहित ने खेली शतकीय पारी, भारत बड़े लक्ष्य की तरफ अग्रसर

team

Live Update Of Kanpur Match Virat And Rohit Made Century

कानपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा व निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है। मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है। खबर लिखे जाने तक भारत ने 42 की समाप्ती के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 264 रन पर बना लिए हैं। पहल विकेट शिखर धवन के रूप ने जल्दी गिर जाने के बाद कप्तान कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 200 रनों की साझेदारी पूरी की। रोहित ने शानदार 147 रनों की शतकीय पारी खेली। रोहित के आउट होने के बाद हार्दिक और कप्तान कोहली(100) विकेट पर मौजूद हैं।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को पहला झटका शिखर धवन के रूप में लगा जो सातवें ओवर में टिम साउथी की गेंद पर कप्तान विलियम्सन को कैच थमा बैठे। धवन ने 14 रनों की पारी खेली। इसके बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली ने पारी को संभाला और भारत के स्कोर को 250 पार ले गए। इसी बीच रोहित ने 52 गेंदों में अपने वनडे करियर का 35वां अर्धशतक पूरा किया। वहीं विराट ने भी करियर का 32वां शतक जमाया।

दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट की शतकीय साझेदारी को अंजाम देने के साथ ही शानदार अंदाज में पारी को आगे बढ़ाया और कुछ ही समय में हिटमैन के नाम से मशहूर रोहित शर्मा अपने 15वें शतक तक पहुंच गए। उन्होंने 106 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया। हालांकि जब लग रहा था कि रोहित आज तीसरा दोहरा शतक लगाएंगे तो वह बेहद दुर्भाग्य पूर्ण ढंग से आउट हो गए।

गौरतलब है कि इससे पहले, सीरीज के पहले वनडे में न्यूजीलैंड जबकि पुणे में हुए दूसरे वनडे में भारत जीता था। इस मैच में दोनों ही टीमों में कोई बदलाव नहीं किया गया है। जो टीमें पुणे वनडे में आमने-सामने थीं वही एक बार फिर आज कानपुर में आमने-सामने हैं। न्यूजीलैंड के पास भारतीय जमीन पर भारत को हराने का सुनहरा मौका होगा।

कानपुर। भारत और न्यूजीलैंड के बीच आज तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा व निर्णायक मुकाबला खेला जा रहा है। मैच में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया है। खबर लिखे जाने तक भारत ने 42 की समाप्ती के बाद 2 विकेट के नुकसान पर 264 रन पर बना लिए हैं। पहल विकेट शिखर धवन के रूप ने जल्दी गिर जाने के बाद कप्तान कोहली और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने 200 रनों की साझेदारी…