LIVE UPDATE: भारत के सामने बांग्लादेश चारों खाने चीत, भारत ने दर्ज की 9 विकेट से जीत

बर्मिंघम। चैम्पियंस ट्रॉफी के दूसरे सेमीफाइनल में 265 रन के टारगेट का पीछा करते हुए भारत ने यह स्कोर महज 40.1 ओवर में 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। इस तरह से यह मैच भारत ने 9 विकेट से अपने नाम कर लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और शिखर धवन ने एक बार फिर सधी हुई शुरुआत दिलाते हुए अर्धशतकीय साझेदारी की। भारत की तरफ से धवन ने 46 रन बनाए हालांकि वे अपने अर्धशतक से चूक गए। इसके बाद कप्तान कोहली और रोहित शर्मा मैच को अंत तक ले गए और भारत को जीत दिला दी। इस जीत के साथ ही भारत भी अब फाइनल में पहुँच गया है जहां इसका मुक़ाबला पाकिस्तान से 18 जून को खेला जाना है।




रोहित ने बनाया शानदार शतक

सलामी बल्लेबाज के तौर पर बल्लेबाजी करने आए रोहित शर्मा ने शानदार शतक बनाया और अंत तक नाबाद रहे। रोहित ने 129 गेंदों का सामना करते हुए शानदार 123* रन बनाए। इससे पहले बांग्लादेश की टीम ने 50 ओवरों में 264/7 रन बनाए थे।

कोहली ने भी बनाया अर्धशतक
धवन के आउट होने के बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान विराट कोहली ने भी जमकर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 96 रनों की महत्वपूर्ण पारी खेली। इस पारी के दौरान कोहली ने अपने नाम नया इतिहास भी दर्ज किया।




कोहली ने बनाया इतिहास
इस पारी के दौरान कप्तान विराट कोहली ने जैसे ही 88 रन बनाए वो दुनिया के सबसे तेज़ 8000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए।