1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. China Uighur Muslims: चीन के ब्लैक मार्केट में उइगर मुसलमानों के लीवर और गुर्दों की बिक्री, डर से सब चुप

China Uighur Muslims: चीन के ब्लैक मार्केट में उइगर मुसलमानों के लीवर और गुर्दों की बिक्री, डर से सब चुप

चीन अमानवीय कृत्य करने में किस हद तक ​नीचे गिर जायेगा इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसने उइगर मुसलमानों की जिंदगी नर्क बना दिया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

China Uighur Muslims: चीन अमानवीय कृत्य करने में किस हद तक ​नीचे गिर जायेगा इस बात का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि उसने उइगर मुसलमानों की जिंदगी नर्क बना दिया है। चीन उइगर मुसलमानों के साथ हर तरह की ज्यादती कर रहा है। ताजा रिपोर्ट में खुलासा हुआ है कि, उइगर मुसलमानों के शरीर के अंग, जैसे लीवर और गुर्दे चीन के ब्लैक मार्केट में खुलेआम बिक रहे हैं।

पढ़ें :- चीन के बीजिंग में कोरोना से हाहाकार, दहशत में शिक्षण संस्थान बंद, इमारतें की गईं सील

खबरों के अनुसार, दावा किया गया है कि बीजिंग अपने कमजोर अल्पसंख्यकों के अंगों को जबरन काटकर काला बाजार में बेचकर अरबों डॉलर कमा रहा है। यह एक बेहद खतरनाक आरोप चीन पर लगाए गये हैं और अगर ये आरोप सच हैं, तो फिर इससे बड़ी नृशंसता मानव समाज के साथ कुछ और हो ही नहीं सकती है। चीन के इस कृत्य पर लगाम लगाने के लिए विश्व की ताकतें कोई कड़ा कदम नहीं उठा रही है।

चीन के ब्लैक मार्केट में उइगर मुसलमानों के अंगों की कालाबाजारी को लेकर ये सनसनीखेज रिपोर्ट ऑस्ट्रेलियन न्यूजपेपर हेराल्ड सन में प्रकाशित की गई है। ये अखबार ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न शहर से निकलता है।

इस रिपोर्ट में कहा गया है कि, ”एक स्वस्थ इंसान का लीवर चीन के ब्लैक मार्केट में करीब एक लाख 60 हजार अमेरिकी डॉलर में बिकता है और चीन में हर साल कम से कम एक अरब अमेरिकी डॉलर का कारोबार लीवर और गुर्दों को बेचकर किया जा रहा है।

गौरतलब है कि यह पहली बार नहीं है जब चीन के डिटेंशन सेंटरों में मुसलमानों के अंग काटने को लेकर रिपोर्ट आई हो।

पढ़ें :- Corona virus: चीन में फिर से कोरोना को लेकर हाहाकार, नए स्ट्रेन ने बढ़ाई चिंता

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...