1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पुलिस की नाकामी से LLB की छात्रा ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट लिख बताया- गैंगरेप की दर्दभरी दास्ता

पुलिस की नाकामी से LLB की छात्रा ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट लिख बताया- गैंगरेप की दर्दभरी दास्ता

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Llb Student Commits Suicide Due To Police Failure Writes Suicide Note Gang Rape

बुलंदशहर. उत्तर प्रदेश मे अपराध कम होने का नाम ही नहीं ले रहे, जहां एक तरफ कानपूर की 6 साल की बच्ची के गैंगरेप और हत्या का मामला सामने आने से लोगों के मन आक्रोश बना हुआ है वही दूसरी तरफ बुलंदशहर मे एक लॉ स्टूडेंट की फांसी लगाकर आत्महत्या करने का मामला सामने आया।

पढ़ें :- रेमडेसिविर इंजेक्शन के निर्यात पर केंद्र सरकार ने लगाई रोक

आपको बता दें, छात्रा ने खुदकुशी करने से पहले कमरे में सुसाइड नोट लिखकर छोड़ा है जिसमें उसने कहा कि बीते तीन अक्टूबर को कमरुद्दीन नाम के युवक ने अपने दोस्तों के साथ उसका अपहरण कर लड़की का रेप करने की कोशिश की थी। इस मामले की शिकायत लड़की ने अनूपशहर कोतवाली में की थी।

आपको बताते चले आरोपी कमरुद्दीन ने लड़की से माफी मांग कर उससे शादी का वादा भी किया था। खबरों की माने तो लड़की ने कमरुद्दीन को माफ भी कर दिया था। इसके बाद लड़की ने लिखा 16 अक्टूबर को कमरुद्दीन ने उसे बहला-फुसलाकर मिलने के लिए बाहर बुलाया और अपने दोस्तों के साथ उठाकर ले गया। इसके बाद कमरुद्दीन और उसके दोस्तों ने उसके साथ गैंगरेप किया।

पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने 24 अक्टूबर को मुकदमा दर्ज करने के बाद भी आरोपियों के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की। इंसाफ नहीं मिलता देख पीड़ित युवती ने अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी।

पढ़ें :- बसपा और सपा सरकार में हुए घोटालों में शामिल ब्यूरोक्रेटस जांच एजेंसियों की रडार पर, जल्द कसेगा शिकंजा!

सस्पेंड हुआ IO

मृतका के पिता ने बताया कि तीन युवकों ने उनकी बेटी के साथ गलत काम किया था लेकिन पुलिस ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की. इससे क्षुब्ध होकर उनकी बेटी ने सोमवार को आत्महत्या कर ली।

इस पर बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संतोष कुमार सिंह ने कहा कि पूरे मामले की गहनता से जांच कराई जा रही है। सोमवार को पीड़िता के द्वारा आत्महत्या के बाद मुकदमे के विवेचक (IO) को सस्पेंड कर दिया गया है।

साथ ही अनूपशहर कोतवाली के इंस्पेक्टर और अनूपशहर सीओ की एसपी क्राइम के द्वारा पूरे घटनाक्रम की जांच कराई जा रही है. उन्होंने बताया कि 24 घंटे में इसकी रिपोर्ट देने के आदेश किए गए हैं, जो भी तथ्य सामने आएंगे, उनके आधार पर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...