1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. स्थानीय स्टार्टअप (Local startups) ने पीएम को पत्र लिखकर सीधे विदेशी लिस्टिंग के लिए मांगी मंजूरी

स्थानीय स्टार्टअप (Local startups) ने पीएम को पत्र लिखकर सीधे विदेशी लिस्टिंग के लिए मांगी मंजूरी

पत्र में, संस्थापकों ने कहा कि गैर-सूचीबद्ध कंपनियों की पूंजी जुटाने के लिए वैश्विक बाजारों का दोहन करने की वर्तमान अक्षमता भारतीय स्टार्ट-अप की विकास महत्वाकांक्षाओं के लिए एक बाधा है क्योंकि पूंजी के व्यापक वैश्विक पूल तक उनकी पहुंच अवरुद्ध है।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

Byju’s , क्रेड, अर्बन कंपनी और भारतपे जैसे घरेलू स्टार्टअप के संस्थापकों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर सरकार से भारतीय कंपनियों की प्रत्यक्ष विदेशी लिस्टिंग की अनुमति देने का आग्रह किया है।

पढ़ें :- पीएम मोदी (PM Modi) द्वारा शुरू की गई वाहन परिमार्जन नीति: यहां देखें इसकी प्रमुख विशेषताएं

पत्र में, संस्थापकों ने कहा कि गैर-सूचीबद्ध कंपनियों की पूंजी जुटाने के लिए वैश्विक बाजारों का दोहन करने की वर्तमान अक्षमता  भारतीय स्टार्ट-अप की विकास महत्वाकांक्षाओं के लिए एक बाधा है क्योंकि पूंजी के व्यापक वैश्विक पूल तक उनकी पहुंच अवरुद्ध है।

अधिकांश भारतीय स्टार्ट-अप के पास अन्य वैश्विक स्टार्ट-अप हब में अपने समकक्षों के साथ समान अवसर नहीं है। यह भी एक कारक है जिसके परिणामस्वरूप भारत के बाहर स्टार्ट-अप का प्रवास होता है, या जैसा कि हम इसे कहते हैं, फ़्लिप करते हैं, उनमें से कई विदेशों में अपना आधार ले जाते हैं

पत्र में कहा गया है। पत्र पर रिबेल फूड के जयदीप बर्मन, बायजू के संस्थापक बायजू रवींद्रन, क्रेड के कुणाल शाह, अर्बन कंपनी के अभिराज सिंह भाल और मैट्रिक्स पार्टनर्स इंडिया के एमडी विक्रम वैद्यनाथन सहित अन्य ने हस्ताक्षर किए है।

पढ़ें :- बायजू (Byju’s) ने 600 मिलियन अमेरिकी डॉलर में ग्रेट लर्निंग को खरीदा
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...