1. हिन्दी समाचार
  2. लॉकडाउन 3: दिल्ली के सभी जिले रेड जोन में, नहीं दी जाएगी ढील

लॉकडाउन 3: दिल्ली के सभी जिले रेड जोन में, नहीं दी जाएगी ढील

Lockdown 3 All Districts Of Delhi In Red Zone Will Not Be Relaxed

नई दिल्ली। लॉकडाउन के तीसरे चरण में देश को तीन जोन में बांटा गय़ा. जोन के हिसाब से लॉकडाउन में राहत भी दी गई है राजधानी दिल्ली को रेड जोन में रखा गया है. इसलिए यहां तीसरे लॉकडाउन (4 मई से 17 मई तक) के दौरान किसी भी इलाके में कोई ढील नहीं दी जाएगी. क्योंकि जिलों के आधार पर इलाकों को बांटा गया है.

पढ़ें :- 10वीं पास के लिए SBI ने निकाली भर्ती, ऐसे कर सकतें हैं जल्द अप्लाई

दिल्ली सरकार ने इस बारे में विस्तृत जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली के सभी जिले 17 मई तक रेड जोन में ही रहेंगे. स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा कि अगले दो हफ्तों तक इन सभी इलाकों में किसी प्रकार की ढील नहीं देने का विचार किया गया है. हमलोग दूसरे राज्यों से भी बात कर रहे हैं, जिस राज्य के नागरिकों को वापस भेजना है वो स्पेशल ट्रेन के लिए अनुरोध करेंगे. हम अपनी तरफ से मेडिकल सहयोग देंगे.

उन्होंने आगे कहा, कोटा में पढ़ाई कर रहे छात्रों की वापसी पर हमलोग बात कर रहे हैं. हमने कोटा के लिए बस भेजी है. जैन ने कहा, आजादपुर मंडी में 24 घंटे काम कर किया जा रहा है जिससे कि वहां एकसाथ ज्यादा लोग इकट्ठा ना हों. प्लाज्मा थेरेपी के पहले मरीज डिस्चार्ज हो गए हैं, जो हमारे लिए अच्छी बात है.

दिल्ली में संक्रमितों के आंकड़े 4 हजार के करीब

बता दें, दिल्ली में शुक्रवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 223 नये मामले सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के कुल मामले बढ़ कर 3,738 हो गये हैं. सरकार ने यह भी बताया कि यहां दो और लोगों की मौत हुई और कोविड-19 से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ कर अब 61 हो गई है.

पढ़ें :- कई राज्यों में बर्बाद हो रही वैक्सीन खुराक, झिझक के कारण टीका लगवाने नहीं आ रहे लोग

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...