1. हिन्दी समाचार
  2. लॉकडाउन 4: कल से नए तरीके से लागू होगा लॉकडाउन, कुछ शर्तों के साथ मिल सकती है छूट

लॉकडाउन 4: कल से नए तरीके से लागू होगा लॉकडाउन, कुछ शर्तों के साथ मिल सकती है छूट

Lockdown 4 Lockdown Will Be Implemented In A New Way From Tomorrow Discounts May Be Available With Certain Conditions

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date
लखनऊ. कोरोना वायरस के संकट से बचाने के लिए देशभर में लॉकडाउन लगा हुआ है। सोमवार देशभर में लॉकडाउन 4 लागू हो जाएगा। पीएम मोदी पहले ही कह चुके हैं इस बार का लॉकडाउन 4 कुछ नए रंग रूप वाला हाेगा। ऐसे में सबकी निगाहें इसओर लगी है कि ये नया रंग रूप क्या होगा। वहीं यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी प्रदेश में लॉकडाउन चार की तैयारी कर चुके हैं।
अधिकारियों और मंत्रियों से राय लेने के बाद यूपी की तरफ से लॉकडाउन 4 में छूट का प्रस्ताव बनाकर पहले ही केंद्र सरकार को भेजा जा चुका है। बताया जा रहा है कि यूपी में कुछ शर्तों के साथ चुनिंदा छूट दी जा सकती है। वैसे बताया जा रहा है जिल शहरों में सबसे ज्यादा कोरोना का कहर है वहां कोई छूट नहीं मिलने वाली है। इसमें मेरठ और आगरा का नाम सबसे ऊपर है। आगरा में तो कोरोना मरीजों की संख्या 800 से ज्यादा हो चुकी है। वैसे अब हर कोई लॉकडाउन 4 के बारे में जानने को बेताब है कि सोमवार से क्या क्या छूट मिलने जा रहा है।
सख्ती के दिए थे संकेत : 
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को एक टीवी न्यूज चैनल से बात करते हुए संकेत दिए थे कि हो सकता है यूपी में लॉकडाउन 4 के दौरान ज्यादा छूट ना मिले। इसके पीछे का तर्क देते हुए सीएम ने कहा कि प्रदेश में बहुत सारे लोग बाहर से आए हैं। यह हमारे लिए चुनौतीपूर्ण समय है। हम नहीं चाहते कि कम्युनिटी स्प्रेडिंग हो। सीएम योगी ने भीड़भाड़ वाले प्रतिष्ठानों को न खोलने का संकेत दिया। कहा कि ऐसे एरिया वाले प्रतिष्ठानों को अभी हम खोल दें, ऐसा मुझे नहीं लगता। मुख्यमंत्री ने कहा कि जितने श्रमिक लोग आये हैं, यह हमारे अपने हैं, हमारी ताकत है। इसमें किसी का भी अनादर न हो।
सूत्रों के मुताबिक प्रस्ताव में ये कहा गया : 
  • लॉकडाउन जारी रहे लेकिन शर्तों के साथ छूट मिले।
  • आर्थिक गतिविधि शुरू होने का रोडमैप तैयार किया जाए।
  • हॉटस्पाॉट के बाहर की दुकानें खुलें।
  • मिठाई की दकानों से हो  हाेम डिलीवरी।
  • मॉल ,सिनेमाघर स्कूल रहे बंद रहे।
  • जरूरी चीजों के अलावा अन्य दुकानें भी खुले।

पढ़ें :- नेपाल के पीएम केपी शर्मा ओली को कम्युनिस्ट पार्टी से किया गया बाहर

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...