1. हिन्दी समाचार
  2. पश्चिम बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, जानिए कितने समय के लिए मिलेगी छूट

पश्चिम बंगाल में 31 जुलाई तक बढ़ा लॉकडाउन, जानिए कितने समय के लिए मिलेगी छूट

Lockdown Extended In West Bengal Till July 31 Know How Long Will Be The Exemption

By शिव मौर्या 
Updated Date

कोलकता। देश के कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है। कोरोना की चेन तोड़ने ​के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। वहीं, इसी क्रम में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रदेश में लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला लिया। शुक्रवार को प्रेस कांफ्रेंस कर उन्होंने बताया कि राज्य में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया गया है।

पढ़ें :- पढाई का ऐसा जुनून रोज बॉर्डर पार करके स्कूल जाते है बच्चे, साथ रखते हैं पासपोर्ट

उन्होंने कहा कि राज्य में सुबह पांच बजे से रात 10 बजे तक लॉकडाउन में छूट दी जाएगी। ममता बनर्जी ने कहा कि हम एक जुलाई से मेट्रो की सेवा फिर से शुरू करने पर विचार विमर्श कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल में फिलहाल जारी लॉकडाउन 30 जून को समाप्त होने वाला था।

राज्य सचिवालय के सामने स्थित सभागार में सर्वदलीय बैठक में भाग लेने के बाद बनर्जी ने कहा कि नेताओं के बीच विचारों की भिन्नता थी, लेकिन आखिर में यह तय किया गया कि लॉकडाउन को कुछ ढील के साथ जुलाई के अंत तक बढ़ा दिया जाए।

उन्होंने बताया कि इस अवधि के दौरान राज्य में लोकल ट्रेनें और मेट्रो सेवाएं भी बंद रहेंगी। इसके अलावा सभी स्कूल-कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थाएं भी अभी बंद रहेंगे। सीएम ममता ने बताया कि सरकार ने कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है।

पढ़ें :- यूपी : 31661 सहायक शिक्षकों की भर्ती का योगी सरकार ने जारी किया आदेश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...