1. हिन्दी समाचार
  2. संपूर्ण भारत में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, केन्द्र सरकार ने लिया फैसला

संपूर्ण भारत में 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, केन्द्र सरकार ने लिया फैसला

Lockdown Extended Till May 31 Across India Central Government Decides

नई दिल्ली। केंद्र सरकार ने 31 मई तक के लिए देशव्यापी लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान कर दिया है. बता दें कि आज से लॉकडाउन 3 खत्म हो रहा है, पंजाब, मिजोरम और महाराष्ट्र ने पहले ही लॉकडाउन की घोषण कर दी थ्री, ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा था कि 31 मई तक पूरे देश में लॉकडाउन बढ़ाया जायेगा. बता दें कि लॉकडाउन-4 अब 14 दिन का होगा जिसकी मियाद 31 मई तक की रखी गई है. इसके नियम कायदों की घोषणा थोड़ी देर में होगी. लॉकडाउन-3 की मियाद आज खत्म होने वाली है. 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब पहली बार लॉकडाउन की घोषणा की थी तो देश में कोरोना वायरस के लगभग 300 मरीज थे.

पढ़ें :- सरकारी नौकरी: यहां निकली 10811 पदों पर भर्ती, ये डिग्री वाले जल्द कर सकतें हैं अप्लाई

आज लगभग 53 दिनों बाद देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की कुल संख्या 90000 से ऊपर पहुंच गई है. जबकि देश में कोरोना वायरस के एक्टिव केस की संख्या 53946 है. 34108 लोगों का इलाज किया जा चुका है और 2872 लोगों की उपचार के दौरान मौत हो चुकी है.

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 24 मार्च को कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी. तब ये लॉकडाउन 21 दिनों के लिए था. इसके बाद लॉकडाउन 2 की घोषणा की गई. इसकी मियाद 3 मई तक थी. इसके बाद फिर लॉकडाउन को 2 हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया. अब आज लॉकडाउन-3 की आखिरी तारीख है.

लॉकडाउन को लागू हुए भले ही 50 दिन से ज्यादा का वक्त हो चुका है, लेकिन कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है. हां पिछले 50 दिनों में दूसरे देशों के मुकाबले में भारत में इसके संक्रमण की रफ्तार धीमी जरूर रही है.

पढ़ें :- Mohnish Behl की लाड़ली ने कराया हॉट फोटोशूट, ग्लैमर तस्वीरें देख फैंस के उड़े होश

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...