1. हिन्दी समाचार
  2. लॉकडाउन: गुरुग्राम, गाजियाबाद और नोएडा की सीमाएं सील, लगा लंबा जाम

लॉकडाउन: गुरुग्राम, गाजियाबाद और नोएडा की सीमाएं सील, लगा लंबा जाम

Lockdown Gurugram Ghaziabad And Noida Borders Sealed Long Jam

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते हुए देशव्यापी लॉकडाउन का चौथा चरण दो दिनों में समाप्त होने वाला है। बीते दो माह से अधिक समय से जारी लॉकडाउन से कोरोना का कहर थमा नहीं। पूरे देश में रोजाना हजारों केस बढ़ रहे हैं। इस क्रम में दिल्ली -एनसीआर समेत पूरे देश में कोरोना के संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। गुरुवार को दिल्ली सरकार द्वारा जारी आंकड़ों में एक हजार से भी ज्यादा केस 24 घंटे के अंदर सामने आए हैं।

पढ़ें :- आईपीएल 2021ः फरवरी में इस तारीख को हो सकती है खिलाड़ियों नीलामी

वहीं आज सुबह देशव्यापी जो आंकड़े आए हैं वह सात हजार के पार हैं। ऐसे में संक्रमण को रोकना बड़ी चुनौती के रूप में देखा जा रहा है। वहीं दिल्ली से सटे गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद और नोएडा प्रशासन ने अपनी सीमाएं सील कर दी हैं जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। इन सीमाओं पर चेकिंग के चलते लंबा जाम लग रहा है जो आज भी लगा है।

गाजियाबाद में बढ़ते कोरोना के मामलों के चलते जिला प्रशासन द्वारा सील की गई दिल्ली-गाजियाबाद की सीमाओं के चलते आज फिर दिल्ली-गाजियाबाद बॉर्डर पर लंबा जाम लगा है। दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर लोगों के पहचान पत्र और पास की जांच हो रही है जिसके चलते गाड़ियों की रफ्तार धीमी हो गई है और सीमा पर लंबा जाम लग गया है।
दिल्ली-गुरुग्राम बॉर्डर पर भी लोगों के ‘पास’ और पहचान पत्र की जांच पुलिस कर रही है। इस पर जब सवाल किया गया तो सब इंस्पेक्टर भीम सिंह ने बताया, ‘अभी तक कोई नई गाइडलाइन नहीं आई है, लॉकडाउन 4.0 में जो गाइडलाइन दी गई है हम उसी का पालन कर रहे हैं।’

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...