1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. लॉकडाउन: यूपी में शराब की दुकानें खोलने पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को भेजा नोटिस

लॉकडाउन: यूपी में शराब की दुकानें खोलने पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को भेजा नोटिस

By बलराम सिंह 
Updated Date

लखनऊ। कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण के चलते देशभर में लॉकडाउन का तीसरा चरण चल रहा है। इस बीच यूपी में शराब की दुकानें खोलने को लेकर दाखिल एक याचिका पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी किया है। हाईकोर्ट ने एक जनहित याचिका पर सरकार को नोटिस जारी कर 12 मई तक जवाब मांगा है। इस मामले की अगली सुनवाई 12 मई को होगी।

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण में भी शराब की दुकानें खोलने के खिलाफ दाखिल जनहित याचिका पर नोटिस जारी की है और राज्य सरकार से याचिका में उठाये गए बिंदुओं पर जानकारी मांगी है। याचिका की सुनवाई 12 मई को होगी।

अधिवक्ता सुनील चौधरी की याचिका पर उत्तर प्रदेश सरकार को यह आदेश मुख्य न्यायाधीश न्यायमूॢत गोविन्द माथुर तथा न्यायमूॢत सिद्धार्थ वर्मा की खंडपीठ ने दिया है। याचिका में कोरोना महामारी के चलते लाक डाउन में शराब की दुकानें खोलने को आत्मघाती करार देते हुए तत्काल रोक लगाने की मांग की गयी है।

याची का कहना है कि यदि राजस्व वसूली के लिए प्रदेश में शराब बिक्री जरूरी हो इसे आनलाइन, होम डिलीवरी सिस्टम से बेचा जाये। हाल के दिनों में शराब की दुकानों पर भारी भीड़ ने लाक डाउन के नियमों की धज्जियां उड़ा दी हैं। जिससे महामारी फैलने की आशंका व्याप्त हो गयी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...