1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. Lockdown in UP : बढ़ते कोरोना मामलों के बीच यूपी में फिर लगेगा लॉकडाउन, सीएम योगी ने जारी किए ​निर्देश

Lockdown in UP : बढ़ते कोरोना मामलों के बीच यूपी में फिर लगेगा लॉकडाउन, सीएम योगी ने जारी किए ​निर्देश

By सोने लाल 
Updated Date

लखनऊ। लॉकडाउन को लेकर सीएम योगी (Yogi Aditynath) ने अधिकारियों को निर्देश भी जारी किए हैं। उन्होंने कहा कि पहले की तरह शनिवार और रविवार को वीकेंड लॉकडाउन जारी रहेगा। यूपी में अब तक दो लाख से ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं जबकि मौजूदा समय में 52 हजार से ज्यादा एक्टिव मामले हैं। सरकार ने साफ तौर पर अधिकारियों से कहा हैं कि सप्ताहांत के दौरान शहरों के बाजार पूरी तरह से बंद किए जाएं ताकि सैनिटाइजेशन और सफाई का काम अच्छी तरह से हो सके। प्रदेश में शुक्रवार रात 10 से सोमवार सुबह 5 बजे तक 55 घंटे का लॉकडाउन लागू रहेगा।

आपको बता दें कि अभी देश अनलॉक के तीसरे चरण में और यह 31 अगस्त तक रहेगा। यूपी मे 31 अगस्त तक सप्ताहांत लॉकडाउन जारी किया गया है अब यह देखना होगा कि क्या सरकार सितंबर से अनलॉक के चौथे चरण में वीकेंड लॉकडाउन लगाएगी या नहीं।

प्रदेश में कल रात से लागू लॉकडाउन के दौरान राज्य में पूरी तरह से सभी दकानें और दफ्तर बंद रहेंगे और शहरों के बड़े बाजारों को भी बंद करने के निर्देश दिए गए हैं, लेकिन जरूरी सेवाओं पर किसी तरह की रोक नहीं लगाई है।

वीकेंड लॉकडाउन के नियमों के साथ ही सीएम योगी ने अधिकारियों को कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच स्वास्थ्य सेवाए को मजबूत बनाने के भी निर्देश दिए। उन्होंने प्रदेश के चार जिलों लखनऊ, कानपुर नगर, गोरखपुर और शाहजहां पर विशेष ध्यान देने के लिए भी कहा।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...