1. हिन्दी समाचार
  2. LockDown: 94 लाख टिकट रद्द करेगा रेलवे, 1,490 करोड़ का होगा नुकसान

LockDown: 94 लाख टिकट रद्द करेगा रेलवे, 1,490 करोड़ का होगा नुकसान

Lockdown Railways To Cancel 94 Lakh Tickets Loss Of 1490 Crores

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

नई दिल्ली। देश में बढ़ते कोरोना वायरस के मामलों के मद्देनजर सरकार ने लाॅकडाउन को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया है। वहीं सरकार के इस फैसले के बाद रेलवे को 660 करोड़ का घाटा होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

पढ़ें :- दिल्ली घटना के पीछे काम कर रही है कोई अदृश्य शक्ति, शिवसेना सांसद ने केन्द्र सरकार को ठहराया जिम्मेदार

बता दे कि रेलवे को अब 39 लाख टिकट रद्द करेगा। गौरतलब है कि रेलवे की ओर से 15 अपै्रले से टिकट बुकिंग की व्यवस्था बंद नहीं की थी। वहीं मंलवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने लाॅकडाउन कह अवधि को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया था।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो रेलवे यात्रियों को करीब 660 करोड़ रुपए वापस करेगा। यात्रियों ने 15 अपै्रल से तीन मई के दौरान 39 लाख टिकट बुक किए थे। रेलवे का कहना है कि इस अवधि के दौरान बुक किए गए टिकट के पैसे यात्रियों को वापस किए जाएंगे।

बता दे कि रेलवे 22 मार्च से 14 अप्रैल के बीच बुक कराई गई 55 लाख टिकटों की 830 करोड़ रुपए की राशी वापस करेगा। ऐसे में भारतीय रेलवे को कुल 1,490 करोड़ रुपये का नुकसान होगा। रेलवे ने बताया कि राष्ट्रीय ट्रांसपोर्टरों की ओर से ऑनलाइन ग्राहकों को स्वाचालित रूप् से रिफंड दिया जाएगा।

जबकि काउंटरों से टिकट बुक करने वाले यात्रा 31 जुलाई तक रिफंड ले सकते हैं। साथ ही रेलवे ने बतााया कि आगामी सूचना तक ई टिकट समेत किसी भी टिकट की अग्रिम बुकिंग नहीं की जाएगी।

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली में बवाल के बाद गृह मंत्रालय सख्त, दिल्‍ली में तैनात होंगी 15 पैरामिलिट्री जवानों की कंपनियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...