1. हिन्दी समाचार
  2. लॉकडाउन: चेहरे पर मास्क लगाकर दूल्हा-दुल्हन ने रचाई शादी, दो लोग पहुंचे बारात में

लॉकडाउन: चेहरे पर मास्क लगाकर दूल्हा-दुल्हन ने रचाई शादी, दो लोग पहुंचे बारात में

Lockdown The Bride And Groom Got Married By Putting A Mask On Their Face Two People Arrived In The Procession

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण पर लगाम लगाने के दिए देश में तीन मई तक लॉकडाउन है। लॉकडाउन के दौरान ही विवाह के शुभ मुहूर्त आने के कारण कई शादियां भले ही टल गई हों, लेकिन कई लोग परिणय सूत्र में बंधने से भी नहीं चूक रहे हैं। ऐसा ही एक विवाह बिहार के नवादा जिले में हुआ जहां ना बाराती आए और ना ही बैंड बाजा बजा।

पढ़ें :- बिहारः सोशल मीडिया पर नीतीश सरकार के खिलाफ लिखा तो होगी कार्रवाई, ईओयू ने कही ये बातें...

जानकारी के मुताबिक नवादा जिले के हिसुआ के बाजार काली स्थान की रहने वाली श्वेता कुमारी की शादी शेखपुरा जिले के बरबीघा थाना के झंडा चौक के हनुमान गली निवासी गौरव कुमार से तय हुई थी। शादी की तिथि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लागू प्रथम चरण के लॉकडाउन की अंतिम तिथि यानी 14 अप्रैल के बाद 15 अप्रैल को रखी गई, लेकिन लॉकडाउन की अवधि बढ़ने से दोनों पक्ष परेशानी में आ गए।

इस दौरान दोनों परिवारों ने लॉकडाउन का पालन करने और विवाह भी संपन्न कराने को राजी हुए। वर पक्ष ने इसके लिए शेखपुरा जिला प्रशासन को आवेदन देकर पास जारी करने का अनुरोध किया। इसके बाद अनुमंडल कायार्लय से गौरव को पास मिल गया। पास में वाहन और स्वयं तथा सहयोगी को सैनिटाइज करने तथा आने-जाने के दौरान कहीं नहीं रूकने की शर्त भी लगाई गई।

कार से दूल्हे को लेकर दो लोगों के साथ बारात शेखपुरा से नवादा आई जहां पहले से तैयार बैठी दुल्हन के घर पर पांच लोगों एवं एक पंडित की मौजूदगी में मास्क लगाकर शादी की रस्में हुईं। इस दौरान दूल्हा-दुल्हन एक दूसरे को सैनिटाइजर से संक्रमण मुक्त करते रहे। शादी के उपरांत वधू की विदाई भी हो गई। दूल्हा बने गौरव ने कहा कि प्रधानमंत्री ने स्पष्ट कहा है कि जान भी रहे और जहान भी। हमलोगों को हर परिस्थिति में कर्म को करना है। इस लॉकडाउन के दौरान सभी नियमों का पालन करते हुए अब इस शादी की चचार् पूरे इलाके में हो रही है।

पढ़ें :- कांग्रेस कार्य समिति की बैठकः मई में पार्टी को मिल सकता है नया अध्यक्ष

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...