1. हिन्दी समाचार
  2. 10 हफ्ते से कम रहा लॉकडाउन तो भारत में बुरे होंगे हालात, ग्लोबल हेल्थ एक्सपर्ट ने चेताया

10 हफ्ते से कम रहा लॉकडाउन तो भारत में बुरे होंगे हालात, ग्लोबल हेल्थ एक्सपर्ट ने चेताया

Lockdown Will Be Bad In India If It Is Less Than 10 Weeks Global Health Expert Warns

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। देश कोरोनावायरस संक्रमण से जूझ रहा है। 3 मई को भारत में 40 दिन का लॉकडाउन खत्म हो रहा है। लोगों को उम्मीद है कि जिंदगी फिर से पहले की तरह पटरी पर लौटने लगेगी। लेकिन दुनिया की अग्रणी मेडिकल जर्नल लांसेट के एडिटर इन चीफ रिचर्ड हॉर्टन का कहना है कि भारत को लॉकडाउन हटाने की जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए बल्कि कम से कम 10 हफ्ते के लिए लॉकडाउन किया जाना चाहिए।  

पढ़ें :- किसी समय कोई चौकीदार था तो कोई वेटर, लेकिन आज हैं ये 8 बॉलीवुड के चमकते सितारे

उन्होंने कहा कि भारत को कम से कम 10 हफ्तों तक लॉकडाउन जारी रखना चाहिए। रिचर्ड हॉर्टन ने कहा कि किसी भी देश में यह महामारी हमेशा के लिए नहीं है। यह अपने आप ही खत्म हो जाएगी। उन्होंने कहा कि यदि भारत में लॉकडाउन सफल होता है तो 10 हफ्तों में यह महामारी निश्चित तौर पर खत्म हो जाएगी।

बता दें कि भारत में लॉकडाउन का दूसरा चरण चल रहा है जोकि तीन मई तक लागू रहेगा। लोगों को उम्मीद है कि उसके बाद सब कुछ सामान्य हो जाएगा। देश में पहले चरण और दूसरे चरण को मिलाकर कुल 40 दिनों के लिए लॉकडाउन लगाया गया है।

कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी

देशभर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। लॉकडाउन 2.0 के महज आठ दिन में संक्रमित मरीजों की संख्या दोगुनी हो गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 21,393 हो गई है, जिसमें 16,454 सक्रिय हैं, 4258 लोग स्वस्थ हो चुके हैं या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है और 681 लोगों की मौत हो गई है।

पढ़ें :- 11 बहुओं ने सास को ही मान लिया देवी, सोने के गहने पहनाकर प्रतिमा की रोज करती हैं पूजा

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...