1. हिन्दी समाचार
  2. लॉकडाउन: महिला ने मासूम बच्चे को गोद में लेकर पैदल तय किया एक हजार किलोमीटर का सफर

लॉकडाउन: महिला ने मासूम बच्चे को गोद में लेकर पैदल तय किया एक हजार किलोमीटर का सफर

Lockdown Woman Walks A Thousand Kilometers With Her Innocent Child On Her Lap

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से बचाव के लिए पूरे देश में लॉकडाउन लागू है। लॉकडाउन के चलते विभिन्न राज्यों में प्रवासी मजदूर फंस गए हैं। इन मजदूरों को सरकार वापस इनके गृह राज्य भेजने के लिए विशेष ट्रेनों और बसों का प्रबंध कर रही है। वहीं, कुछ ऐसे भी मजदूर हैं, जो पैदल की घरों की तरफ चले जा रहे हैं।

पढ़ें :- नया घर खरीदनें जा रहे है ऋषभ पंत, आपके आस-पास हो अच्छी लोकेशन तो उन्हें जरूर बताएं

इसी तरह की घटना से जुड़ा एक वीडियो सामने आया, जिसमें एक महिला एक हाथ में ट्रॉली बैग और दूसरे हाथ में एक नौ महीने के मासूम बेटे को लिए घर की ओर बढ़ रही है। वीडियो बनाने वाले शख्स ने बताया कि महिला तपती धूप में गुजरात के सूरत से एक हजार किलोमीटर का सफर पैदल तय कर इंदौर तक आ गई थी। महिला के पास न तो पैसे था और न ही बच्चे को पिलाने के लिए दूध। इसके बाद एक समाजसेवी संगठन ने उसके भोजन और पानी के साथ उसके आगे जाने की व्यवस्था कराई।

उन्होंने बताया कि सेवा समिति के सदस्य इंदौर बायपास जाने वाले मजदूरों को पानी पिलाने का काम कर रहे थे। तभी उनकी नजर रोड पर ट्रॉली बैग लेकर जा रही एक महिला पर पड़ी। महिला ने एक हाथ में नौ महीने का बच्चा लिया हुआ था। उसने बताया कि वह सूरत से सैंकड़ों किलोमीटर का सफर तय कर इंदौर पहुंची है। उसे प्रयागराज जाना है। इसके बाद हमने इसकी सूचना पुलिस को दी और पुलिस ने उसके कानपुर तक जाने की व्यवस्था की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...