1. हिन्दी समाचार
  2. WHO का बयान- कोरोना वायरस को हराने के लिए केवल लॉकडाउन काफी नहीं

WHO का बयान- कोरोना वायरस को हराने के लिए केवल लॉकडाउन काफी नहीं

By रवि तिवारी 
Updated Date

Lockdowns Not Enough To Defeat Coronavirus Says Who S Emergency Expert Mike Ryan

नई दिल्ली। कोरोना वायरस का कहर दुनियाभर में इस कदर बढ़ रहा है कि हर दिन सैकड़ों लोग अपनी जान गंवा रहे हैं। कोरोना से दुनियाभर में मरने वालों की संख्या 14616 पहुंच गई है। वही अमेरिका में अब एक सीनेटर को भी कोरोना वायरस हो गया है।

पढ़ें :- बुजुर्ग की पिटाई का मामला: ट्विटर इंडिया के एमडी और स्वरा भास्कर के खिलाफ दिल्ली पुलिस से शिकायत

केंटुकी रिपब्लिकन सीनेटर रैंड पॉल कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने वाले पहले अमेरिकी सीनेटर बन गए हैं। सीनेटर रैंड पॉल ने रविवार को जानकारी देते हुए बताया कि उन्हें नोवल कोरोना वायरस हो गया है। कोरोना का शिकार होने वाले रैंज अमेरिका के पहले सीनेटर और अमेरिकी कांग्रेस के तीसरे सदस्य हैं।

सभी का होगा टेस्ट

दूसरी ओर, रविवार को सुबह पॉल अपने साथी कर्मचारियों के साथ जिम गए थे और रिपब्लिकन सीनेटर्स के साथ लंच किया था। इसमें शामिल सभी लोग खौफ में हैं। कनसास के सीनेटर जेरी मॉरन ने इस बारे में कहा, ‘मैंने देखा रविवार को पॉल स्विमिंगपूल में नहा रहे थे।’ सीएनएन के अनुसार, इसमें शामिल सभी लोगों का टेस्ट किया जाएगा।

खौफ में अमेरिका

पढ़ें :- WTC: फाइनल में इस प्रकार हो सकती है भारत और न्यूजीलैंड की संभावित टीम

उल्लेखनीय है कि अमेरिका बुरी तरह से कोरोना वायरस की चपेट में है। बिजनस बंद हो गए हैं, लोगों की नौकरियों पर तलवार लटकने लगी है, स्कूल बंद हैं और लोग घरों में कैद हैं। ऐसे में देश की इकॉनमी गंभीर चुनौती का सामना कर रही है।

लोगों के बीच वायरस और लॉकडाउन दोनों को लेकर डर बैठा हुआ है। अमेरिका में लोगों ने बाजार खाली कर दिए। राज्य और स्थानीय सरकारों की ओर से घर पर रहने के आदेश जारी करने के साथ ही कैलिफोर्निया, इलिनोइस, न्यूयॉर्क और कनेक्टिकट में 7.5 करोड़ लोगों को पृथक रहने का निर्देश दिया गया है। कनेक्टिकट ने तो यहां तक कहा है कि वह उल्लंघन करने पर लोगों पर जुर्माना लगाएगा।  

 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X