1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कोरोना वायरस को लेकर नेपाल में 16 अप्रैल तक लॉक डाउन

कोरोना वायरस को लेकर नेपाल में 16 अप्रैल तक लॉक डाउन

By Editor-Vijay Chaurasiya 
Updated Date

सोनौली । नेपाल सरकार ने लॉकडाउन को एक और हफ्ते के लिए बढ़ाने का फैसला किया है।  सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में लॉकडाउन की अवधि एक सप्ताह और बढ़ाते हुए अब 16 अप्रेल तक लॉक डाउन का फैसला किया गया। जिसमे नागरिकों के घरो से बाहर निकलने पर पूरी तरह से रोक को बरकरार रखा गया है।

सोमवार की शाम मंत्री मंडल की बैठक में देश मे तीसरी बार फिर लॉक डाउन को बढाते हुए 16 अप्रैल तक पूरे नेपाल में इसे लागू किया गया है। बैठक में कोरोना वायरस की रोकथाम और नियंत्रण पर उच्च स्तरीय समिति की बैठक ने यह निर्णय लिया है। अर्थ मंत्री डॉ युवराज खतिवड़ा ने बताया कि बैसाख 3 गते 16 अप्रैल तक लॉक डाउन की अवधि को बढ़ाया गया है।

—रूपनदेही जिले में मंडी और आढ़त आज से बन्द—
– भारतीय वाहनों के जिले से बाहर जाने पर लगेगी पाबंदी
सोनौली । भारत नेपाल के सीमावर्ती जिले में कोरोना के मरीज मिलने के बाद रूपनदेही जिला प्रशासन ने सोमवार से जिले के सभी मंडी समिति एवं थोक आढ़त को बन्द करने का निर्देश दिया है। इसके साथ ही भारतीय वाहनों के जिले से बाहर जाने पर रोक लगाई गई है । बुधवार से कोई भी भारतीय मालवाहक ट्रक रूपनदेही जिले से बाहर प्रवेश नही कर पाएगा।

भारत मे कोरोना के बढ़ते मामले को नेपाल प्रशासन ने गम्भीरता से लेकर दूर दूर से नेपाल के काठमांडू पोखरा एवं अन्य दूर पहाड़ो पर जाने वाले मालवाहक भारतीय ट्रक पर रोक लगाते हुए इन्हें रूपनदेही में ही रोके जाने पर विचार कर रही है। बताया जा रहा है कि अब सभी भारतीय ट्रके नेपाल की सीमा में पल्टी होकर गन्तव्य को जाएगी। इसके साथ ही रूपनदेही जिले के सभी फल सब्जी के थोक बाजार एवं मंडी समिति को सोमवार से बन्द कर दिया गया।

इस सम्बंध में डीएम रूपनदेही महादेव पंथ ने बताया कि कोरोना को लेकर हर तरफ सतर्कता बरती जा रही है। सभी आढ़त मंडी को बन्द करने के निर्देश दिए गए है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...