लोगो की मदद के लिए सभी डिपार्टमेंट्स को ट्व‍िटर अकांउट खोलने का निर्देश: योगी सरकार

लखनऊ। यपी में योगी सरकार अब सरकार और पब्लिक के बीच कनैक्शन को आसान करने का एलान करने जा रही है। जिससे सरकार से पब्लिक का सीधा कनैक्शन हो। जी हां योगी सरकार लोगों की मदद के लिए अब हर डिपार्टमेंट में सोशल मीडिया को एक्ट‍िव करने की तैयारी में है। इस योजना को खोलने के लिए सरकार ने बुधवार को सभी डिपार्टमेंट्स को ट्व‍िटर अकाउंट खोलने के निर्देश दे दिये है। इसके तहत अब सोशल मीडिया के जरिये सरकार हर योजनाओं का प्रचार-प्रसार करेगी।




सोशल मीडिया एक तरह से अदृश्य लोकतंत्र—-

स्टेट इन्फॉर्मेशन ऑफिस में बुधवार को सरकारी अफसरों और कर्मचारियों को सोशल मीडिया को हैंडल करने की दो दिवसीय वर्कशॉप का शुभारंभ किया गया। जिसकी शुरुवात प्रमुख सचिव सूचना अवनीश अवस्थी ने की। इस वर्कशॉप में सभी डिपार्टमेंट्स द्वारा किए जा रहे हर जिले की कामयाब कहानी के साथ ही उस जिले के लिए चलाई जा रही जो भी योजनाएं होंगी, उनको बढ़ाया जाएगा।




वर्कशॉप के दौरान सूचना डायरेक्टर अनुज कुमार झा ने कहा कि ‘सोशल मीडिया एक तरह से अदृश्य लोकतंत्र है, ये विकास के कामों की जानकारी जनता तक पहुंचाता है। आगे उन्होने कहा कि इस योजना के जरिये हम आसानी से क्रियान्वयन में कोई गड़बड़ी को सोशल मीडिया के जरिए तुरंत ठीक कर लिया जा सकेगा।’

{ यह भी पढ़ें:- यूपी में IPS अधिकारियों के कार्यक्षेत्र में कटौती, ये है नया फरमान }

ट्विटर निभाता है द्विपक्षीय मीडिया की भूमिका—

ट्विटर एक तरह से द्विपक्षीय मीडिया की भूमिका निभाता है। जिससे जनता से सीधे संवाद कायम किया जा सकता है। ट्विटर को एक ऐसा माध्यम बताया गया है, जिससे ये पता चलता है कि आप कितने क्रिएटिव है।

{ यह भी पढ़ें:- शर्मनाक: दरिंदों ने कैंसर पीड़िता को बनाया हवस का शिकार }

Loading...