लोकसभा उपचुनाव : फूलपुर, गोरखपुर उपचुनाव के लिए मतदान जारी

लोकसभा उपचुनाव : फूलपुर, गोरखपुर उपचुनाव के लिए मतदान जारी
लोकसभा उपचुनाव : फूलपुर, गोरखपुर उपचुनाव के लिए मतदान जारी

Lok Sabha By Election Voting For Phulpur Gorakhpur By Election

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर संसदीय सीटों पर उपचुनाव के लिए रविवार को मतदान जारी है। अधिकारियों ने कहा कि सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया, शुरुआती दो घंटों में दोनों क्षेत्रों में मतदाताओं की कम संख्या देखने को मिली। मतदान शाम पांच बजे तक होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर मतदान केंद्र में अपना वोट डालकर बाहर आने के बाद जीत का प्रतीक चिन्ह दिखाया।

आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर सीट खाली हो गई थी। वह सीट पर 1998 से सांसद थे। इस बार इस सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के उपेंद्र दत्त शुक्ला मैदान में हैं। गोरखपुर में 970 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। राज्य में आठ लाख से ज्यादा महिलाओं सहित कुल 19.49 लाख योग्य मतदाता हैं। समाजवादी पार्टी (सपा) ने गोरखपुर से प्रवीण निशाद को उम्मीदवार बनाया है। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) ने सपा उम्मीदवार को समर्थन दिया है।

कांग्रेस अकेले चुनाव लड़ रही है और उसने सुराहिता करीम को उम्मीदवार बनाया है। इलाहाबाद की फूलपुर सीट के लिए 793 मतदान केंद्र और 2,059 मतदेय स्थल बनाए गए हैं। पहले इसका प्रतिनिधित्व उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य करते थे। क्षेत्र में भारी सुरक्षा बल तैनात किए हैं। कुल 19.63 लाख मतदाता 22 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे।

भाजपा ने कौशलेंद्र सिंह पटेल को मैदान में उतारा है, वह सपा के नागेंद्र सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। बसपा ने यहां भी सपा के उम्मीदवार को समर्थन दिया है। कांग्रेस की ओर से मनीष मिश्रा चुनाव लड़ रहे हैं।

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की गोरखपुर और फूलपुर संसदीय सीटों पर उपचुनाव के लिए रविवार को मतदान जारी है। अधिकारियों ने कहा कि सुबह सात बजे से मतदान शुरू हो गया, शुरुआती दो घंटों में दोनों क्षेत्रों में मतदाताओं की कम संख्या देखने को मिली। मतदान शाम पांच बजे तक होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर मतदान केंद्र में अपना वोट डालकर बाहर आने के बाद जीत का प्रतीक चिन्ह दिखाया। आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद गोरखपुर…