चुनाव आयोग ने सिद्धू को किया खामोश, विवादित बयान के लिए लगाया 72 घंटे का बैन

sidhu
चुनाव आयोग ने सिद्धू को किया खामोश, विवादित बयान के लिए लगाया 72 घंटे का बैन

नई दिल्ली। कांग्रेस के स्टार प्रचारक और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के चुनाव प्रचार करने, इंटरव्यू देने या किसी भी तरह की चुनावी गतिविधि करने पर 72 घंटों का बैन लगा दिया गया है। यह बैन 23 अप्रैल सुबह 10 बजे से प्रभावी माना जाएगा।

Lok Sabha Election 2019 Ec Bars Navjot Singh Sidhu From Holding Any Rally Interviews For 72 Hours :

बिहार में नवजोत सिंह सिद्धू के दिए विवादस्पद बयान पर चुनाव आयोग ने गंभीरता लेते हुए उनके भाषण की सीडी मंगवाई थी। सिद्धू ने बिहार के कटिहार जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि, ‘अगर लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को हराना है तो सभी मुस्लिम मतदाताओं को एकजुट होकर वोट करना होगा।

बता दें कि 16 अप्रैल को बिहार के कटिहार की बारसोई और बराड़ी विधानसभा में कांग्रेस प्रत्‍याशी के समर्थन में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता सिद्धू ने मुस्लिम समुदाय से एकजुट होकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की थी। उन्‍होंने कहा था, ‘मैं अपने मुस्लिम भाइयों को एक ही बात कहने आया हूं कि आप यहां अल्पसंख्यक बनकर भी बहुसंख्यक हो और 62 फीसदी हो।

ये आपको बांट रहे हैं। ये बीजेपी वाले आपके वोट को बांटने का प्रयास करेंगे, मैं कहता हूं अगर आप इकट्ठे आ गए तो तारिक साहब को दुनिया की कोई ताकत नहीं हरा सकती। अगर आप एकजुट हो गए तो फिर मोदी सुलट जाएगा….छक्का लग जाएगा….मैं जब जवान था तो मैं भी खूब छक्का मारता था…ऐसा छक्का मारो कि मोदी को यहां बाउंड्री से पार होना पड़े।’

नई दिल्ली। कांग्रेस के स्टार प्रचारक और पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के चुनाव प्रचार करने, इंटरव्यू देने या किसी भी तरह की चुनावी गतिविधि करने पर 72 घंटों का बैन लगा दिया गया है। यह बैन 23 अप्रैल सुबह 10 बजे से प्रभावी माना जाएगा। बिहार में नवजोत सिंह सिद्धू के दिए विवादस्पद बयान पर चुनाव आयोग ने गंभीरता लेते हुए उनके भाषण की सीडी मंगवाई थी। सिद्धू ने बिहार के कटिहार जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा था कि, 'अगर लोकसभा चुनाव में पीएम मोदी को हराना है तो सभी मुस्लिम मतदाताओं को एकजुट होकर वोट करना होगा। बता दें कि 16 अप्रैल को बिहार के कटिहार की बारसोई और बराड़ी विधानसभा में कांग्रेस प्रत्‍याशी के समर्थन में एक सभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता सिद्धू ने मुस्लिम समुदाय से एकजुट होकर कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील की थी। उन्‍होंने कहा था, 'मैं अपने मुस्लिम भाइयों को एक ही बात कहने आया हूं कि आप यहां अल्पसंख्यक बनकर भी बहुसंख्यक हो और 62 फीसदी हो। ये आपको बांट रहे हैं। ये बीजेपी वाले आपके वोट को बांटने का प्रयास करेंगे, मैं कहता हूं अगर आप इकट्ठे आ गए तो तारिक साहब को दुनिया की कोई ताकत नहीं हरा सकती। अगर आप एकजुट हो गए तो फिर मोदी सुलट जाएगा....छक्का लग जाएगा....मैं जब जवान था तो मैं भी खूब छक्का मारता था...ऐसा छक्का मारो कि मोदी को यहां बाउंड्री से पार होना पड़े।'