नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने में लगे राहुल को ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी का ‘करारा’ जवाब

rahul gandhi
नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने में लगे राहुल को ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी का 'करारा' जवाब

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी झूठे वादे करने का आरोप लगाकर पीएम मोदी पर निशाना साधते आए हैं। इस कड़ी में बुधवार को ट्विटर पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर ताना मारते हुए एक मॉर्फ्ड इमेज शेयर की कि इंग्लिश डिक्शनरी में Modilie नाम से शब्द है।

Lok Sabha Election 2019 Rahul Gandhi New Word Modilie Oxford Dictionary Tells No Such Word Exists :

ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी ने ट्वीट कर कहा है कि हम इस बात की तस्‍दीक करते हैं कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने Modilie शब्‍द के बारे में अपने स्‍क्रीन शॉट में जो दावे किए हैं वे फर्जी (fake) हैं। यह शब्‍द हमारी किसी डिक्‍शनरी में नहीं है।

दरअसल, राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की और लिखा ‘अंग्रेजी शब्दकोश में नया शब्द शामिल हुआ है। इससे जुड़ा स्नैपशॉट शेयर कर रहा हूं।’ इस तस्वीर में ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी की वेबसाइट की तर्ज पर एक वेबसाइट का पेज दिख रहा है, जिसमें एक शब्द ‘मोदीलाई’ ( Modilie ) का उल्लेख है।

तस्वीर के मुताबिक इस शब्द को शब्दकोश में शामिल किया गया है और इसके तीन अर्थ दिए गए हैं। तस्वीर के हिसाब से इस शब्द का अर्थ ‘सच को लगातार बदलते रहना’, ‘आदतन लगातार झूठ बोलना’ और ‘बिना सोचे समझे झूठ बोलना’ है।

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में जो स्क्रीन शॉट लगाया है। उसमें दाईं तरफ कांग्रेस का विज्ञापन भी नजर आ रहा है। इस पूरे घटनाक्रम के बीच ऑक्सफोर्ड ने ट्वीट कर पुष्टि करते हुए कहा है कि, modilie वर्ड हमारी डिक्शनरी में नहीं है और इस वर्ड का मीनिंग बताने वाली जो फोटो शेयर की गई है, वह फर्जी है।

नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने में लगे राहुल को ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी का ‘करारा’ जवाब

राहुल ने modilie वेबसाइट का लिंक भी दिया

राहुल ने अपने अगले ट्वीट में लिखा है- modilie एक नया शब्द है, जो दुनिया भर में लोकप्रिय हो चुका है। अब इस पर एक वेबसाइट भी आ गई है इसमें सबसे अच्छे modilies की सूची है।

नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने में लगे राहुल को ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी का ‘करारा’ जवाब
नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के दौरान राहुल गांधी झूठे वादे करने का आरोप लगाकर पीएम मोदी पर निशाना साधते आए हैं। इस कड़ी में बुधवार को ट्विटर पर राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर ताना मारते हुए एक मॉर्फ्ड इमेज शेयर की कि इंग्लिश डिक्शनरी में Modilie नाम से शब्द है। ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी ने ट्वीट कर कहा है कि हम इस बात की तस्‍दीक करते हैं कि कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने Modilie शब्‍द के बारे में अपने स्‍क्रीन शॉट में जो दावे किए हैं वे फर्जी (fake) हैं। यह शब्‍द हमारी किसी डिक्‍शनरी में नहीं है। दरअसल, राहुल गांधी ने ट्विटर पर एक तस्वीर शेयर की और लिखा ‘अंग्रेजी शब्दकोश में नया शब्द शामिल हुआ है। इससे जुड़ा स्नैपशॉट शेयर कर रहा हूं।' इस तस्वीर में ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी की वेबसाइट की तर्ज पर एक वेबसाइट का पेज दिख रहा है, जिसमें एक शब्द 'मोदीलाई' ( Modilie ) का उल्लेख है। तस्वीर के मुताबिक इस शब्द को शब्दकोश में शामिल किया गया है और इसके तीन अर्थ दिए गए हैं। तस्वीर के हिसाब से इस शब्द का अर्थ 'सच को लगातार बदलते रहना', 'आदतन लगातार झूठ बोलना' और 'बिना सोचे समझे झूठ बोलना' है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में जो स्क्रीन शॉट लगाया है। उसमें दाईं तरफ कांग्रेस का विज्ञापन भी नजर आ रहा है। इस पूरे घटनाक्रम के बीच ऑक्सफोर्ड ने ट्वीट कर पुष्टि करते हुए कहा है कि, modilie वर्ड हमारी डिक्शनरी में नहीं है और इस वर्ड का मीनिंग बताने वाली जो फोटो शेयर की गई है, वह फर्जी है। [caption id="attachment_325052" align="aligncenter" width="616"] नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने में लगे राहुल को ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी का 'करारा' जवाब[/caption] राहुल ने modilie वेबसाइट का लिंक भी दिया राहुल ने अपने अगले ट्वीट में लिखा है- modilie एक नया शब्द है, जो दुनिया भर में लोकप्रिय हो चुका है। अब इस पर एक वेबसाइट भी आ गई है इसमें सबसे अच्छे modilies की सूची है। [caption id="attachment_325053" align="aligncenter" width="641"] नरेंद्र मोदी पर निशाना साधने में लगे राहुल को ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी का 'करारा' जवाब[/caption]