सातवें और अंतिम चरण के लिए मतदान शुरू, सीएम योगी ने डाला वोट

a

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण का मतदान आज शुरू हो गया है। इसके तहत लोकसभा की 59 सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं। 8 राज्यों के करीब 10.17 करोड़ मतदाता इस चरण में 918 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे।

Lok Sabha Elections 2019 7 Phase Voting Underway Today In Uttar Pradesh :

उत्तर प्रदेश की 13 सीट महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रॉबट्र्सगंज वोट डाले जा रहे हैं। यूपी में सुबह 9 बजे तक 10.06 प्रतिशत मतदान हो चुका है।

महाराजगंज में 8.90 प्रतिशत, गोरखपुर में 11.07 प्रतिशत, कुशीनगर में 9.30 प्रतिशत, देवरिया में 11.02 प्रतिशत, बांसगांव में 9.87 प्रतिशत, घोसी में 9.45 प्रतिशत, सलीमपुर में 9.24 प्रतिशत, बलिया में 8.70 प्रतिशत, गाजीपुर में 10.75 प्रतिशत, चंदौली में 10.18 प्रतिशत, वाराणसी में 9.90 प्रतिशत, मिर्जापुर में 13.20 प्रतिशत, रॉबर्टगंज में 9.15 प्रतिशत मत हुआ है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में मतदान किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर पूरे देश में उत्साह है। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने मीरगंज प्राथमिक विद्यालय पर पूरे परिवार के साथ वोट डाला।

मीरजापुर से एनडीए प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने पोलिंग स्टेशन पर वोट दिया। वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय अपने परिवार के साथ मतदान करने पहुंचे। रमाकांत सेवा संस्थान के मॉडल पोलिंग बूथ पर उन्होंने मतदान किया।

यूपी में वाराणसी सीट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, चंदौली सीट पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय, मिर्जापुर सीट पर केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, गाजीपुर सीट पर केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, गोरखपुर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी व फिल्म अभिनेता रवि किशन प्रमुख प्रत्याशी हैं।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के सातवें और अंतिम चरण का मतदान आज शुरू हो गया है। इसके तहत लोकसभा की 59 सीटों पर आज वोट डाले जा रहे हैं। 8 राज्यों के करीब 10.17 करोड़ मतदाता इस चरण में 918 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। उत्तर प्रदेश की 13 सीट महाराजगंज, गोरखपुर, कुशीनगर, देवरिया, बांसगांव, घोसी, सलेमपुर, बलिया, गाजीपुर, चंदौली, वाराणसी, मिर्जापुर और रॉबट्र्सगंज वोट डाले जा रहे हैं। यूपी में सुबह 9 बजे तक 10.06 प्रतिशत मतदान हो चुका है। महाराजगंज में 8.90 प्रतिशत, गोरखपुर में 11.07 प्रतिशत, कुशीनगर में 9.30 प्रतिशत, देवरिया में 11.02 प्रतिशत, बांसगांव में 9.87 प्रतिशत, घोसी में 9.45 प्रतिशत, सलीमपुर में 9.24 प्रतिशत, बलिया में 8.70 प्रतिशत, गाजीपुर में 10.75 प्रतिशत, चंदौली में 10.18 प्रतिशत, वाराणसी में 9.90 प्रतिशत, मिर्जापुर में 13.20 प्रतिशत, रॉबर्टगंज में 9.15 प्रतिशत मत हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी मतदाताओं से अधिक से अधिक मतदान करने की अपील की। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोरखपुर में मतदान किया। इसके बाद उन्होंने कहा कि चुनाव को लेकर पूरे देश में उत्साह है। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और सुहलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर ने मीरगंज प्राथमिक विद्यालय पर पूरे परिवार के साथ वोट डाला। मीरजापुर से एनडीए प्रत्याशी और केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल ने पोलिंग स्टेशन पर वोट दिया। वाराणसी से कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय अपने परिवार के साथ मतदान करने पहुंचे। रमाकांत सेवा संस्थान के मॉडल पोलिंग बूथ पर उन्होंने मतदान किया। यूपी में वाराणसी सीट पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, चंदौली सीट पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष डॉ महेन्द्र नाथ पाण्डेय, मिर्जापुर सीट पर केन्द्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल, गाजीपुर सीट पर केन्द्रीय मंत्री मनोज सिन्हा, गोरखपुर सीट पर बीजेपी प्रत्याशी व फिल्म अभिनेता रवि किशन प्रमुख प्रत्याशी हैं।