PM मोदी ने वाराणसी से भरा पर्चा, 2.5 करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक

modi
PM मोदी ने वाराणसी से भरा पर्चा, 2.5 करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणासी लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इससे पहले उन्होंने काल भैरव के दर्शन करने के बाद नामांकन जुलूस निकाला। प्रधानमंत्री ने चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में अपनी कुल संपत्ति 2.5 करोड़ रुपये की बताई है। PM ने इस बात की घोषणा की है कि उन्होंने 1983 में गुजरात यूनिवर्सिटी से MA की डिग्री हासिल की है।

Lok Sabha Elections 2019 Four Rings Owner Of Real Estate Of 10 Crore And Movable Assets Worth Rs 10 Crore :

हलफनामे के मुताबिक, पीएम मोदी ने जशोदाबेन को अपनी पत्नी बताया है। उन्होंने यह भी बताया है कि उनके पास 1983 में गुजरात विश्वविद्यालय से ली गई एम.ए की डिग्री है। पीएम मोदी ने अपने शपथ पत्र में बताया है कि उन्होंने 1978 में दिल्ली विश्वविद्यालय से कला में स्नातक किया है और 1967 में गुजरात बोर्ड से एसएससी की परीक्षा पास की।

प्रधानमंत्री ने 1.41 करोड़ रुपए की चल संपत्ति और 1.1 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति घोषित की है। पीएम मोदी ने टैक्स सेविंग इन्फ्रा बॉन्ड्स में 20,000 रुपए, राष्ट्रीय बचत प्रमाण-पत्र (एनएससी) में 7.61 लाख रुपए और एलआईसी की पॉलिसियों में 1.9 लाख रुपए का निवेश किया है। बैंक में मोदी के बचत खाते में उनका नकद शेष 4,143 रुपए है।

मोदी के पास 4 सोने की अंगूठियां

मोदी के सेविंग बैंक अकाउंट में 4,143 रुपये कैश बैलेंस है। हलफनामे के मुताबिक प्रधानमंत्री के पास 4 सोने की अंगूठियां हैं, जिनका वजन 45 ग्राम और कीमत 1.13 लाख रुपये है। गौरतलब है कि पीएम ने हलफनामे में अपनी संपत्ति की पूरी जानकारी सार्वजनिक की है, जो नामांकन पत्र भरते समय अनिवार्य होता है।

पीएम की आय का स्रोत

मोदी के पास गांधीनगर के सेक्टर-1 में 3,531 वर्ग फीट का प्लॉट भी है। हलफनामे के मुताबिक आवासीय भूखंड समेत प्रॉपर्टी की कीमत 1.1 करोड़ रुपये बताई गई है। आय के अपने स्रोतों में मोदी ने ‘सरकार से सैलरी’ और ‘बैंक से ब्याज’ का जिक्र किया है। उनकी पत्नी की आय के स्रोत के स्थान पर ‘ज्ञात नहीं’ लिखा गया है। उनका पेशा या व्यवसाय भी ‘ज्ञात नहीं’ के तौर पर दर्ज किया गया है।

प्रधानमंत्री ने घोषणा की है कि उनके खिलाफ न तो कोई आपराधिक मामला पेंडिंग है और न ही कोई सरकारी बकाया। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी वाराणसी से दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने 2014 में अपनी कुल संपत्ति 1.65 करोड़ की बताई थी।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को वाराणासी लोकसभा सीट के लिए अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इससे पहले उन्होंने काल भैरव के दर्शन करने के बाद नामांकन जुलूस निकाला। प्रधानमंत्री ने चुनाव आयोग को दिए हलफनामे में अपनी कुल संपत्ति 2.5 करोड़ रुपये की बताई है। PM ने इस बात की घोषणा की है कि उन्होंने 1983 में गुजरात यूनिवर्सिटी से MA की डिग्री हासिल की है। हलफनामे के मुताबिक, पीएम मोदी ने जशोदाबेन को अपनी पत्नी बताया है। उन्होंने यह भी बताया है कि उनके पास 1983 में गुजरात विश्वविद्यालय से ली गई एम.ए की डिग्री है। पीएम मोदी ने अपने शपथ पत्र में बताया है कि उन्होंने 1978 में दिल्ली विश्वविद्यालय से कला में स्नातक किया है और 1967 में गुजरात बोर्ड से एसएससी की परीक्षा पास की। प्रधानमंत्री ने 1.41 करोड़ रुपए की चल संपत्ति और 1.1 करोड़ रुपए की अचल संपत्ति घोषित की है। पीएम मोदी ने टैक्स सेविंग इन्फ्रा बॉन्ड्स में 20,000 रुपए, राष्ट्रीय बचत प्रमाण-पत्र (एनएससी) में 7.61 लाख रुपए और एलआईसी की पॉलिसियों में 1.9 लाख रुपए का निवेश किया है। बैंक में मोदी के बचत खाते में उनका नकद शेष 4,143 रुपए है। मोदी के पास 4 सोने की अंगूठियां मोदी के सेविंग बैंक अकाउंट में 4,143 रुपये कैश बैलेंस है। हलफनामे के मुताबिक प्रधानमंत्री के पास 4 सोने की अंगूठियां हैं, जिनका वजन 45 ग्राम और कीमत 1.13 लाख रुपये है। गौरतलब है कि पीएम ने हलफनामे में अपनी संपत्ति की पूरी जानकारी सार्वजनिक की है, जो नामांकन पत्र भरते समय अनिवार्य होता है। पीएम की आय का स्रोत मोदी के पास गांधीनगर के सेक्टर-1 में 3,531 वर्ग फीट का प्लॉट भी है। हलफनामे के मुताबिक आवासीय भूखंड समेत प्रॉपर्टी की कीमत 1.1 करोड़ रुपये बताई गई है। आय के अपने स्रोतों में मोदी ने 'सरकार से सैलरी' और 'बैंक से ब्याज' का जिक्र किया है। उनकी पत्नी की आय के स्रोत के स्थान पर 'ज्ञात नहीं' लिखा गया है। उनका पेशा या व्यवसाय भी 'ज्ञात नहीं' के तौर पर दर्ज किया गया है। प्रधानमंत्री ने घोषणा की है कि उनके खिलाफ न तो कोई आपराधिक मामला पेंडिंग है और न ही कोई सरकारी बकाया। गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी वाराणसी से दोबारा चुनाव लड़ रहे हैं। उन्होंने 2014 में अपनी कुल संपत्ति 1.65 करोड़ की बताई थी।