कोलकाता और अमृतसर के एक-एक पोलिंग बूथ पर पुनर्मतदान जारी

a.jpeg

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के तहत सात चरण के मतदान 19 मई को संपन्न हो गए हैं लेकिन अमृतसर और 24 कोलकाता उत्तर लोकसभा सीट के एक-एक पोलिंग बूथ पर हुए मतदान को रद्द कर दिया गया था।

Lok Sabha Elections 2019 Repolling In Amritsar Booth No 123 And 24 Kolkata North Seat Booth No 200 :

इन दोनों पोलिंग बूथों पर आज यानी बुधवार को चुनाव आयोग पुनर्मतदान करा रहा है। अमृतसर लोकसभा सीट के पोलिंग बूथ संख्या 123 और 24 कोलकाता उत्तर लोकसभा सीट के पोलिंग बूथ 200 पर पुनर्मतदान जारी है। यह मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा।

मंगलवार को चुनाव आयोग की ओर से जारी पत्र में कहा गया था कि 24 कोलकाता उत्तर लोकसभा सीट के पोलिंग बूथ नंबर 200 पर 19 मई को हुए मतदान को रद्द कर दिया गया है।

आयोग का कहना है कि यह निर्णय पोलिंग बूथ के संबंध में रिटर्निंग ऑफिसर और जनरल ऑब्जर्वर की ओर से सौंपी गई रिपोर्ट और अन्य तथ्यों पर विचार करते हुए लिया गया है। वहीं अमृतसर के पोलिंग बूथ संख्या 123 पर चुनाव आयोग ने मतदान प्रक्रिया में खामी के कारण वोटिंग रद्द की थी।

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2019 के तहत सात चरण के मतदान 19 मई को संपन्न हो गए हैं लेकिन अमृतसर और 24 कोलकाता उत्तर लोकसभा सीट के एक-एक पोलिंग बूथ पर हुए मतदान को रद्द कर दिया गया था। इन दोनों पोलिंग बूथों पर आज यानी बुधवार को चुनाव आयोग पुनर्मतदान करा रहा है। अमृतसर लोकसभा सीट के पोलिंग बूथ संख्या 123 और 24 कोलकाता उत्तर लोकसभा सीट के पोलिंग बूथ 200 पर पुनर्मतदान जारी है। यह मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा। मंगलवार को चुनाव आयोग की ओर से जारी पत्र में कहा गया था कि 24 कोलकाता उत्तर लोकसभा सीट के पोलिंग बूथ नंबर 200 पर 19 मई को हुए मतदान को रद्द कर दिया गया है। आयोग का कहना है कि यह निर्णय पोलिंग बूथ के संबंध में रिटर्निंग ऑफिसर और जनरल ऑब्जर्वर की ओर से सौंपी गई रिपोर्ट और अन्य तथ्यों पर विचार करते हुए लिया गया है। वहीं अमृतसर के पोलिंग बूथ संख्या 123 पर चुनाव आयोग ने मतदान प्रक्रिया में खामी के कारण वोटिंग रद्द की थी।