1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा में लगेगा विपक्षी नेताओं का जमावड़ा, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर होगी तैयारी

Lok Sabha Elections 2024: हरियाणा में लगेगा विपक्षी नेताओं का जमावड़ा, लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर होगी तैयारी

लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियां तेज हो गईं हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विपक्षी दलों को एक साथ लाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इसको लेकर वो दिल्ली का भी दौरा किए, जहां उन्होंने विपक्ष के कई दिग्गज नेताओं से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान आगमी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रणनीति बनी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Lok Sabha Elections 2024:  लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर तैयारियां तेज हो गईं हैं। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) विपक्षी दलों को एक साथ लाने की कोशिश में जुटे हुए हैं। इसको लेकर वो दिल्ली का भी दौरा किए, जहां उन्होंने विपक्ष के कई दिग्गज नेताओं से मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान आगमी लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर रणनीति बनी।

पढ़ें :- Bihar News- नीतीश कुमार की प्रशांत किशोर से 2 घंटे तक बंद कमरे में हुई बात, अब बिहार के मुख्यमंत्री ने दिया ये बड़ा बयान

उधर, तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर भी मोदी सरकार को हराने के लिए विपक्ष को एकजुट होने की बात कह रहे हैं। इसको लेकर विपक्षी दल एक होते हुए दिख रहे हैं। इसी क्रम में 25 सितंबर को विपक्षी नेताओं का जमावड़ा हरियाणा में होगा, जिसे 2024 के आम चुनाव के लिए एकता की कोशिश से भी जोड़ा जा रहा है। पूर्व डिप्टी पीएम देवीलाल की जयंती पर यह एकता रैली होने जा रही है।

ये नेता होंगे रैली में शामिल
बता दें कि, हिसार में होने वाली ये रैली इंडियन नेशनल लोक दल ने की है। बताया जा रहा है कि इस रैली में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी, सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव समेत अन्य कई विपक्षी नेता मौजूद रह सकते हैं। बीते कई सालों में यह पहला मौका होगा, जिसमें देश भर के गैर-भाजपा और गैर-कांग्रेसी नेता एक ही मंच पर होंगे। इनके अलावा नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला, अकाली नेता प्रकाश सिंह बादल, मुलायम सिंह यादव और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...