1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. कांग्रेस का बड़ा दांव, बीजेपी से नाराज लोगों को जोड़ने के लिए जारी करेगी मिनी घोषणा पत्र !

कांग्रेस का बड़ा दांव, बीजेपी से नाराज लोगों को जोड़ने के लिए जारी करेगी मिनी घोषणा पत्र !

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी से नाराज लोगों को जोड़ने के लिए कांग्रेस बड़ा दांव चलने जा रही है। इन नाराज लोगों के जरिए यूपी में फतह की योजना बना रही है। कांग्रेस बीजेपी से नाराज लोगों को अपने पक्ष में करने के लिए मिनी घोषणा पत्र लाएगी। इस घोषणा पत्र में शिक्षामित्रों, अस्थाई कर्मचारियों, किसानों और कानून व्यवस्था के मुद्दे का समाधान के लिए कई दावे किये जायेंगे।

पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस इस मिनी घोषणा पत्र को पहले चरण के चुनाव से पहले जारी करेगी। हालांकि कांग्रेस पहले ही अपना घोषणा पत्र जारी कर चुकी है। बताया जा रहा है कि मिनी घोषणा पत्र के जरिये कांग्रेस यूपी में बड़ा फेरबदल चाहती है। इसके जरिए वह यूपी के लोगों को अपनी तरफ आकार्षित करेगी।

कांग्रेस के मिनी घोषण पत्र की जिम्मेदारी राशिद अल्वी को दी गयी है। एक न्यूज चैनल से बातचती में उन्होंने बताया कि लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय परिदृश्य के मद्देनजर घोषणा पत्र पेश किया जाता है। हालांकि यूपी में कई बड़े मुद्दे हैं, जिनको हम घोषणा पत्र में शामिल करेंगे।

कांग्रेस अपने इस घोषणा पत्र के जरिये बीजेपी से नाराज चल रहे संगठन, युवा, किसान समेत अन्य लोगों को साधने की कोशिश करेगी। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पिछले दिनों शिक्षामित्र, आंगनबाड़ी, आशा वर्कर्स, रसोइयों और पुरानी पेंशन बहाल की मांग करने वाले समेत अन्य संगठनों से मुलाकात की थी।

माना जा रहा है कि कांग्रेस अपने मिनी घोषणा पत्र में इन सभी संगठनों को अपनी तरफ खीचने का प्रयास करेगी। इसी के जरिए कांग्रेस यूपी में अपनी जमीन मजबूत करने की कोशिश में जुट गयी है। सपा, बसपा और बीजेपी के बागियों को कांग्रेस ने अपने साथ मिलाया है। इसके अलावा सरकार के नाराज लोगों को भी साधने की कवायद कर रही है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...