‘सारे मोदी चोर’ बोलकर फंसे राहुल गांधी, सुशील मोदी ने किया मानहानि का केस

shunil modi
'सारे मोदी चोर' बोलकर फंसे राहुल गांधी, सुशील मोदी ने किया मानहानि का केस

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ‘सारे मोदी चोर हैं’ के अपने बयान पर बुरी तरह से फंसते दिख रहे हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ सिविल कोर्ट में मानहानि का आपराधिक मुकदमा दायर किया है।

Lok Sabha Elections Sushil Modi File Defamation Case Against Congress President Rahul Gandhi :

भारतीय दंड विधान संहिता की धारा 500 के तहत उन्होंने आज पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में केस दर्ज कराया है। इस मुकदमे में आरोप सही पाए जाने पर दो साल की सजा का प्रावधान है।

दरअसल वह राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए उस बयान से नाराज हैं, जिसमें राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था और ‘मोदी सरनेम’ वाले लोगों को चोर कह डाला था। राहुल ने लोगों से मुखातिब होते हुए कहा था कि एक बात बताइए कि हर चोर के नाम में मोदी कैसे है… नीरव मोदी, ललित मोदी…।

राहुल गांधी ने शनिवार को कर्नाटक में रैली थी। रैली में राहुल गांधी ने कहा था कि ‘चौकीदार 100 फीसदी चोर है। सारे चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं।’ राहुल गांधी के इसी बयान से सुशील मोदी भड़के हुए थे। राहुल ने मोदी उपनाम पर तंज कसते हुए कहा था कि ‘मेरा एक सवाल है। सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों है?

इस बयान पर सुशील मोदी का कहना था कि राहुल का यह बयान करोड़ों मोदी उपनाम वाले लोगों की भावनाओं को आहत करने वाला है। इस बयान के जरिए राहुल गांधी ने ‘मोदी उपनाम’ वाले सारे लोगों को चोर ठहराया है।

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी 'सारे मोदी चोर हैं' के अपने बयान पर बुरी तरह से फंसते दिख रहे हैं। बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ सिविल कोर्ट में मानहानि का आपराधिक मुकदमा दायर किया है। भारतीय दंड विधान संहिता की धारा 500 के तहत उन्होंने आज पटना के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में केस दर्ज कराया है। इस मुकदमे में आरोप सही पाए जाने पर दो साल की सजा का प्रावधान है। दरअसल वह राहुल गांधी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर दिए गए उस बयान से नाराज हैं, जिसमें राहुल ने पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था और 'मोदी सरनेम' वाले लोगों को चोर कह डाला था। राहुल ने लोगों से मुखातिब होते हुए कहा था कि एक बात बताइए कि हर चोर के नाम में मोदी कैसे है... नीरव मोदी, ललित मोदी...। राहुल गांधी ने शनिवार को कर्नाटक में रैली थी। रैली में राहुल गांधी ने कहा था कि 'चौकीदार 100 फीसदी चोर है। सारे चोरों के उपनाम मोदी क्यों हैं।' राहुल गांधी के इसी बयान से सुशील मोदी भड़के हुए थे। राहुल ने मोदी उपनाम पर तंज कसते हुए कहा था कि ‘मेरा एक सवाल है। सभी चोरों का उपनाम मोदी क्यों है? इस बयान पर सुशील मोदी का कहना था कि राहुल का यह बयान करोड़ों मोदी उपनाम वाले लोगों की भावनाओं को आहत करने वाला है। इस बयान के जरिए राहुल गांधी ने 'मोदी उपनाम' वाले सारे लोगों को चोर ठहराया है।