1. हिन्दी समाचार
  2. लोकसभा अध्यक्ष बोले, संसद में धार्मिक नारे लगाने की इजाजत नहीं दूंगा, नियमानुसार संसद को चलाने की करुंगा कोशिश

लोकसभा अध्यक्ष बोले, संसद में धार्मिक नारे लगाने की इजाजत नहीं दूंगा, नियमानुसार संसद को चलाने की करुंगा कोशिश

Loksabha Speaker Om Birla Said He Would Not Allow Chanting Of Religious Slogans In Parliament

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। 17वीं लोकसभा के नवनिर्वाचित अध्यक्ष ओम बिड़ला ने कहा कि वह संसद में धार्मिक नारे लगाने की इजाजत नहीं देंगे। नियामानुसार संसद को चलाने की कोशिश करूंगा। उन्होंने कहा कि, मुझे नहीं लगता कि संसद नारे लगाने, प्लेकार्ड दिखाने या वेल में आने वाली जगह है।

पढ़ें :- Nora Fatehi ने ब्लैक आउटफिट मे किया 'दिलबर' सॉन्ग पर डांस, फैंस हुए दीवाने... VIDEO

इसके लिए एक जगह है, जहां जाकर वह प्रदर्शन कर सकते हैं। लोकसभा अध्यक्ष ने कहा कि कुछ लोग कहना चाहते हैं, जो भी आरोप लगाना चाहते हैं, चाहे वह सरकार पर हमला करना चाहते हैं तो वह कर सकते हैं लेकिन उन्हें गैलरी में आकर यह सब नहीं करना चाहिए।

इस दौरान उनसे पूछा गया कि क्या वह इस बात का आश्वासन दे सकते हैं कि इस तरह की नारेजबारी दोबारा नहीं होगी तो उन्होंने मना कर दिया। उन्होंने कहा कि मुझे नहीं पता लेकिन मैं नियामानुसार संसद को चलाने की कोशिश करूंगा। जय श्रीराम, जय भारत, वंद मारतम के नारे एक पुराने मुद्दे हैं। बहस के दौरान यह अलग होते हैं।

हर बार अलग परिस्थितियां होती हैं। परिस्थितियां क्या हैं इसका निर्णय अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठे व्यक्ति द्वारा किया जाता है। जब उनसे पूछा गया कि संसद में अपने भाषण के दौरान उन्होंने वंदे मातरम् क्यों कहा तो उन्होंने जवाब देते हुए कहा, किसने कहा कि हम वंदे मातरम् और भारत माता की जय नहीं बोल सकते हैं।

पढ़ें :- दिल्ली में नहीं लगेगा नाइट और वीकेंड कर्फ्यू, हाईकोर्ट में केजरीवाल सरकार ने कहा-कम हो रहा कोरोना संक्रमण

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...