लंदन की 27 मंजिला इमारत में भीषण आग, कई लोगों के फंसे होने की खबर

लंदन। लंदन में बुधवार को एक 27 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की 40 गाड़िया मौके पर पहुंची। बिल्डिंग में कई लोगों के फंसे होने की खबर है, जिन्हें बचाने की कोशिश की जा रही है। करीब 200 फायर ब्रिगेड के कर्मचारी आग बुझाने की कोशिश में लगे हुए हैं लेकिन अभी तक आग पर काबू नहीं पाया जा सका है।




आपको बता दें कि नोटिंग हिल के पास लैटिमर रोड पर स्थित 27 मंजिला इमारत ग्रेनफेल टॉवर में बुधवार तड़के आग लग गई। लंदन फायर ब्रिगेड ने ट्विटर पर आग की सूचना देते हुए कहा कि वे लैंकास्टर वेस्ट स्टेट में लगी आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। घटनास्थल पर 40 दकमल गाड़ियों के साथ 200 फायर ब्रिगेड के कर्मचारी मौजूद हैं।

अस्टिटेंट कमिश्नर डैन डली ने फेसबुक पर कहा कि, दमकलकर्मी बेहद मुश्किल परिस्थितियों में काम करते हुए आग पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। यह बहुत ही गंभीर घटना है और हमने कई साधनों व विशेष उपकरणों की व्यवस्था की है।




डली के बयान के अनुसार आग की लपटें दूसरी मंजिल से इमारत की सबसे ऊंची मंजिल पर पहुंच गई। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है। लंदन के मेयर सादिक खान ने ट्विटर के जरिए कहा कि यह एक बहुत बड़ी घटना है।