1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. Long Ke Totke : लौंग के उपाय करने से घर में आर्थिक तंगी दूर , आपका कार्य अवश्य सिद्ध होगा

Long Ke Totke : लौंग के उपाय करने से घर में आर्थिक तंगी दूर , आपका कार्य अवश्य सिद्ध होगा

लौंग से सुगंध और स्वाद दोनों बढ़ जाता है। पूजा पाठ में और तांत्रिक प्रयोग में इसका प्रमुख रूप से उपयोग है।  जीवन में बाधाओं को दूर करने के लिए  ज्योतिष शास्त्र में लौंग के टोटकों के बारे में बताया गया है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

laung ke upay : लौंग से सुगंध और स्वाद दोनों बढ़ जाता है। पूजा पाठ में और तांत्रिक प्रयोग में इसका प्रमुख रूप से उपयोग है।  जीवन में बाधाओं को दूर करने के लिए  ज्योतिष शास्त्र में लौंग के टोटकों के बारे में बताया गया है। लौंग में पाये जाने वाले  प्राकृतिक गुणों का कई प्रकार की समस्याओं में किया जाता है। लौंग फाइबर से भरा होता है, जो आपके पाचन स्वास्थ्य के लिए अच्छा होता है। आइये जानते है लौंग के उपायों के बारे जिन्हें करके जीवन की बाधाओं को दूर किया जा सकता है।

पढ़ें :- साल में सिर्फ एकबार 5 घंटे के लिए खुलता है ये मन्दिर, भक्तों की आस्था से स्वयं प्रज्जवलित होती है ज्योत

1.घर से निकलते समय दो लौंग मुंह में रखें लें। इस उपाय से कार्य में सफलता मिलती है।
2.अमावस्या या पूर्णिमा की रात 11 या 21 लौंग कपूर के साथ जलाएं और इसके बाद देवी लक्ष्मी का ध्यान करें। ऐसा करने से रुका हुआ धन प्राप्त होता है।
3.मंगलवार के दिन हनुमान जी के सामने सरसों के तेल का दीपक जलाएं और उसमें लौंग का जोड़ा डालें। साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करें।
4.शुक्रवार के दिन लाल कपड़े में 5 कौड़ियां और 5 लौंग बांध लें। इसके बाद पोटली बनाकर उसे अपनी तिजोरी रख दें। कहा जाता है कि ऐसा करने से धन में बरकत होती है और सफलता मिलती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...