1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली में ‘कोरोना टैक्स’ के बाद भी शराब की दुकानों पर लंबी लाइनें, लोगों ने बरसाए

दिल्ली में ‘कोरोना टैक्स’ के बाद भी शराब की दुकानों पर लंबी लाइनें, लोगों ने बरसाए

Long Lines At Liquor Shops Even After Corona Tax In Delhi People Showered

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। देश के ज्यादातर हिस्सों में शराब की दुकानें (Wine Shops) लगभग 40 दिन बाद सोमवार को फिर से खुलीं और इन पर लोगों की भारी भीड़ दिखाई दी। दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई और लखनऊ और अन्य शहरों समेत देश के विभिन्न हिस्सों में आज कुछ असाधारण दृश्य देखने को मिले,  वहीं दिल्ली के एक इलाके से एक वीडियो सामने आया है। जिसमें एक युवक शराब खरीदने वालों का फूल बरसाकर कोरोना वॉरियर्स जैसा स्वागत कर रहा है। इतना ही नहीं लाइन में लगे लोगों को उसने देश की इकॉनमी भी बताया है।  

पढ़ें :- ट्रैक्टर रैली के दौरान अगर छूटी है आपकी ट्रेन तो रेलवे ने किया बड़ा ऐलान, जानिए...

शराब के लिए लगी थी लाइन, अंकल ने आकर बरसाए फूल

दिल्ली के चंदेर नगर में मंगलवार को एक शख्स शराब की लाइन में खड़े लोगों पर फूल बरसाता दिखा। शख्स कह रहा था कि आप इस देश की अर्थव्यवस्था को मजबूत कर रहे हो: इस दौरान लाइनों में लगे लोग भी हाथ जोड़कर अभिवादन करते दिखे। इनक कहना है कि ये लोग देश के लिए काफी जरूरी काम कर रहे हैं।

शराब पर टैक्स, सरकार को हमारा दान

दिल्ली के लक्ष्मीनगर में शराब लेने आए एक शख्स ने कहा है कि शराब पर 70 प्रतिशत टैक्स बढ़ाया गया है लेकिन इससे कोई दिक्कत नहीं है। इसे हम अपनी तरफ से देश के लिए डोनेशन मान रहे हैं। इस शख्स ने इस दौरान कहा, मैं सुबह छह बजे से यहां खड़ा हूं, शराब की दुकान 9 बजे खुलनी थी लेकिन पुलिस इससे पांच मिनट पहली आई। प्रशासन को सतर्क रहने की जरूरत है। इस दौरान कुछ गड़बड़ हो जाती तो कौन जिम्मेदार होता।

पढ़ें :- होटल में एंट्री लेने से पहले भारतीय खिलाड़ियों को करना होगा ये जरूरी काम

शराब पर बढ़ा है 70 फीसदी टैक्स

दिल्ली सरकार ने शराब पर कोरोना टैक्स लगा दिया है। जिसके बाद दिल्ली में शराब मंहगी हो गई है। दिल्ली सरकार के मुताबकि अब दिल्ली में एमआरपी पर 70% टैक्स लगेगा। दिल्ली सरकार ने शराब पर ‘स्पेशल कोरोना फीस’ नाम से नया टैक्स लगाने की घोषणा की है। यानी कि जो शराब की बोतल पांच सौ में मिलती होगी वो अब 850 रूपये की मिलेगी। लॉकडाउन के बाद से ही शराब की दुकानें बंद हैं, ऐसे में अब करीब 40 दिन बाद शराब की दुकानें खुली हैं तो जबरदस्‍त भीड़ देखने को मिल रही है। वहीं इससे भीड़भाड़ बढ़ने को लेकर सरकार के फैसले की आलोचना भी कई लोग कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...