भगवान राम सिर्फ हिंन्दू नहीं बल्कि मुस्लिमों के भी पूर्वज : बाबा रामदेव

baba ramdev
भगवान राम सिर्फ हिंन्दू नहीं बल्कि मुस्लिमों के भी पूर्वज : बाबा रामदेव

अहमदाबाद। योगगुरु बाबा रामदेव ने भगवान राम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। रामदेव ने शुक्रवार को कहा कि भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज हैं। योग गुरु रामदेव ने अहमदाबाद खेड़ा जिले के नडियाद शहर में पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा वोट बैंक की राजनीति से जुड़ा नहीं है। बाबा रामदेव ने साधु-संतों से कहा कि जबभगवान राम-कृष्ण ने धूम्रपान नहीं किया तो हमें क्यों करना चाहिए?

Lord Rama Was Muslims God Also Says Baba Ramdev :

बता दें कि सवालों का जवाब देते हुए उन्होने कहा कि ‘मेरा दृढ़ मानना है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए। उन्होने कहा कि अगर अयोध्या में नहीं हुआ, तो आप इसे कहां बनाएंगे? आगे उन्होने कहा कि ये तो स्पष्ट है कि यह मक्का, मदीना या वेटिकन सिटी में तो बनेगा नहीं.’ बता दें कि वो यहां एक योग शिविर में भाग लेने के लिए आए थे। इस दौरान उन्होने कि- मदर टेरेसा को ईसाई होने पर मिला भारत रत्न, क्या देश में हिंदू होना गुनाह है?

उन्होंने दावा किया, ‘यह एक निर्विवाद तथ्य है कि अयोध्या भगवान राम की जन्मभूमि है। मंदिर निर्माण का मुद्दा देश के गौरव से जुड़ा है। कांग्रेस ने रामदेव पर जवाबी हमला करते हुए कहा कि उनके जैसे धार्मिक नेता सत्तारूढ़ भाजपा के ‘लाभार्थी’ है और चुनावों में जीत दिलाने में पार्टी की मदद के लिए इस तरह के बयान देते है।

अहमदाबाद। योगगुरु बाबा रामदेव ने भगवान राम को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। रामदेव ने शुक्रवार को कहा कि भगवान राम केवल हिंदुओं के नहीं, बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज हैं। योग गुरु रामदेव ने अहमदाबाद खेड़ा जिले के नडियाद शहर में पत्रकारों से बात कर रहे थे। इस दौरान उन्होने कहा कि राम मंदिर का मुद्दा वोट बैंक की राजनीति से जुड़ा नहीं है। बाबा रामदेव ने साधु-संतों से कहा कि जबभगवान राम-कृष्ण ने धूम्रपान नहीं किया तो हमें क्यों करना चाहिए? बता दें कि सवालों का जवाब देते हुए उन्होने कहा कि ‘मेरा दृढ़ मानना है कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए। उन्होने कहा कि अगर अयोध्या में नहीं हुआ, तो आप इसे कहां बनाएंगे? आगे उन्होने कहा कि ये तो स्पष्ट है कि यह मक्का, मदीना या वेटिकन सिटी में तो बनेगा नहीं.' बता दें कि वो यहां एक योग शिविर में भाग लेने के लिए आए थे। इस दौरान उन्होने कि- मदर टेरेसा को ईसाई होने पर मिला भारत रत्न, क्या देश में हिंदू होना गुनाह है? उन्होंने दावा किया, ‘यह एक निर्विवाद तथ्य है कि अयोध्या भगवान राम की जन्मभूमि है। मंदिर निर्माण का मुद्दा देश के गौरव से जुड़ा है। कांग्रेस ने रामदेव पर जवाबी हमला करते हुए कहा कि उनके जैसे धार्मिक नेता सत्तारूढ़ भाजपा के ‘लाभार्थी' है और चुनावों में जीत दिलाने में पार्टी की मदद के लिए इस तरह के बयान देते है।