1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. Lord: क्रिकेट के भगवान कहे जाते हैं सचिन तेंदुल्कर, इस दौरान जानें किसे कहा जा रहा है ‘लॉर्ड’ और क्यों

Lord: क्रिकेट के भगवान कहे जाते हैं सचिन तेंदुल्कर, इस दौरान जानें किसे कहा जा रहा है ‘लॉर्ड’ और क्यों

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच ओवल के क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है। कल मैच का पहला दिन था। इंग्लैंड ने टॉस जीत कर के पहले बल्लेबाजी करने का न्योता भारतीय टीम को दिया। पिछले मैच की ही तरह भारत के बल्लेबाज इस मैच में भी इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों के सामने बेबस नजर आये।

By प्रिन्स राज 
Updated Date

Lord: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा मैच(Match) ओवल के क्रिकेट मैदान पर खेला जा रहा है। कल मैच का पहला दिन था। इंग्लैंड ने टॉस जीत कर के पहले बल्लेबाजी करने का न्योता भारतीय टीम को दिया। पिछले मैच की ही तरह भारत के बल्लेबाज इस मैच में भी इंग्लैंड के तेज गेंदबाजों(Bowler) के सामने बेबस नजर आये। भारत की पूरी टीम 191 के कुल स्कोर पर आलआउट हो गई।

पढ़ें :- T20 विश्व कप में पाकिस्तान के इस बल्लेबाज और भारत के गेंदबाज के बीच होगा कांटे का मुकाबला
Jai Ho India App Panchang

इस दौरान भारत की तरफ से कप्तान विराअ कोहली ने 50 रन तथा आलराउंडर शार्दुल(shardul) ठाकुर ने तेज तर्रार बल्लेबाजी करते हुए 36 गेंदों पर 57 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। शार्दुल ने इस दौरान सात चौके और तीन छक्के(Six) लगाए। शार्दुल को ‘लॉर्ड’ के नाम से बुलाया जाने लगा है। उन्होंने कुछ अहम मौकों पर अपनी गेंदबाजी और बल्लेबाजी से टीम इंडिया को मुश्किल से उबारा है, जिसके चलते फैन्स ने उनको( Lord ) शार्दुल ठाकुर बुलाना शुरू कर दिया।

जब शार्दुल से इस बारे में सवाल किया गया, तो उनकी भी हंसी छूट गई। उन्होंने कहा कि लॉर्ड बस मीम है, जो सोशल मीडिया(Media) पर शुरू हुई थी। शार्दुल का बेस्ट टेस्ट स्कोर 67 रनों का है, जो उन्होंने ऑस्ट्रेलिया(Australiya) के खिलाफ यादगार ब्रिसबेन टेस्ट में बनाया था। भारत ने वह टेस्ट तीन विकेट से जीतकर ऑस्ट्रेलिया में चार मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा किया था। शार्दुल अभी तक कुल 130 टेस्ट रन बना चुके हैं और 11 टेस्ट विकेट ले चुके हैं। दूसरे टेस्ट में वह चोट(Chot) के चलते बाहर हो गये थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...