फ्रिज के अंदर बनी भगवान शिव की आकृति, चमत्कार मान महिलाएं करने लगीं भजन कीर्तन

कानपुर| यूपी के कानपुर में लोगों को एक अनोखा नज़ारा देखने को मिला| यहां एक घर में रखे फ्रिज के अंदर शिवलिंग के साथ-साथ सांप की आकृति बन गई। इसे चमत्कार मानकर वहां लोगों की भीड़ जमा हो गयी, जिसके बाद लोगों ने वहां पूजा-अर्चना करना शुरू कर दिया। महिलाएं भजन-कीर्तन करते हुए उनकी आरती भी उतारने लगीं।




मामला कानपुर के हरबंसमोहाल इलाके का है| यहां प्रकाश कठेरिया के घर में उस समय लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गयी जब उनके घर में रखे फ्रिज में भगवान शिव और शेषनाग की आकृति उभर आई। बताया जा रहा है कि ये आकृति 4 दिन पहले नवरात्रि से ही बनने लगी थी जिसे महज़ एक साधारण घटना समझ के घरवाले अनदेखा कर रहे थे। लेकिन जब ये आकृति काफी दिनो तक बनी रही तब प्रकाश कठेरिया ने इसके बारे में अपने मोहल्ले में बताया जिसके बाद लोगो में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा। देखते ही देखते वहां लोगो कि भीड़ इकट्ठा हो गयी और फिर सबने पूजा अर्चना करना शुरू कर दिया।




मोहल्ले के ही एक पंडित गौरी शंकर उपाध्याय का कहना है कि इस तरह की आकृति का घर में उभरना एक शुभ संकेत होता है। उनके मुताबिक इस घर में कुछ बहुत ही अच्छा कार्य होने वाला है, जिसे भगवान भोलेनाथ ने आकर एक संकेत दिया हैं।