भगवान शिव की इन मूर्तियों को घर में रखना होता है अशुभ

shiva

Lord Shivas Idols Should Be Kept At Home Inauspicious

हिंदू धर्म को मानने वाले लोगों के घरों में अन्य देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ-साथ भगवान शिव की भी मूर्तियां या प्रतिमाएं होती है। सावन के महिने में भोलेनाथ शिव की विशेष पूजा अर्चना की जाती है।

लेकिन आपको बता दे कि वास्तु शास्त्र में भोलेनाथ की कुछ मुर्तियों के बारे में यह बताया गया है कि उन्हे कभी घर में नहीं रखनी चाहिए। वे मूर्तियां रखने से घर की सुख समृद्धि चली जाती है। आइये जानते है कि किन मूर्तियों को घर में नही रखना चाहिए।

वास्तुशास्त्र के मुताबिक भगवान भैरव की मूर्ति घर में नहीं रखनी चाहिए।  भैरव भगवान को शिव का ही एक रूप माना जाता है  लेकिन ये तामसिक देवता हैं और तंत्र मंत्र द्वारा इनकी साधना की जाती है। भैरव की मूर्ति घर में रखने से वातावरण में नकारात्मकता आने लगती है।

इसके अलावा वास्तु शास्त्र में बताया गया है कि नटराज रूप वाली भगवान शिव की प्रतिमा भी घर में नहीं होनी चाहिए। इसकी वजह यह है कि नटराज रूप में शिव, तांडव करते हैं इसलिए इन्हें घर में न लाएं। नटराज की मूर्ति को घर में लगाने से घर की सुख-शांति भंग हो जाती है।

हिंदू धर्म को मानने वाले लोगों के घरों में अन्य देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ-साथ भगवान शिव की भी मूर्तियां या प्रतिमाएं होती है। सावन के महिने में भोलेनाथ शिव की विशेष पूजा अर्चना की जाती है। लेकिन आपको बता दे कि वास्तु शास्त्र में भोलेनाथ की कुछ मुर्तियों के बारे में यह बताया गया है कि उन्हे कभी घर में नहीं रखनी चाहिए। वे मूर्तियां रखने से घर की सुख समृद्धि चली जाती है। आइये जानते है कि किन…