लॉस वेगस हमला : 20 की मौत, एक हमलावर ढ़ेर दो से मुठभेड़ जारी

los vegas attack
लॉस वेगस हमला : 20 की मौत, एक हमलावर ढ़ेर दो से मुठभेड़ जारी

Los Vegas Attack Left 20 Dead One Gunman Down Encounter With Two Other Going On

नई दिल्ली। अमेरिका के लॉस वेगस के दक्षिणी हिस्से में स्थित मैंडले बे रिसार्ट और कै​​सिनो पर हुए हमले में अब तक 20 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 100 से ज्यादा घायलों के लिए इलाज के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। लॉस वेगस पुलिस के मुताबिक इस हमले को तीन बंदूकधारी लोगों ने अंजाम दिया है। जिनमें से एक संदिग्ध को पुलिस ने मार गिराया है, जबकि दो अन्य से मुठभेड़ जारी है। पुलिस अभी तक यह स्पष्ट नहीं कर पाई है कि यह एक आतंकी हमला है या फिर कुछ सनकी लोगों के गैंग द्वारा अंजाम दी गई वारदात।

मिली जानकारी के मुताबिक हमले को उस समय अंजाम दिया गया जब रिजार्ट में वार्षिक तौर पर होने वाले तीन दिवसीय म्यूजिक कांसर्ट के समापन का आयोजन शुरू होने वाला था। कांसर्ट के लिए हजारों लोग जमा थे, इसी बीच पास की​ बहुमंजिला इमारत से एक हमलावर ने लोगों के ऊपर स्वचालित राइफल से फायरिंग शुरू कर दी।

मौके पर मौजूद लोगों ने मीडिया को बताया है कि जब गोलीबारी शुरू हुई तो अधिकांश लोगों को सभी को लगा कि आतिशबाजी हो रही है। कासर्ट की जगह पर मौजूद एक गार्ड के जमीन पर गिरने से लोगों को हमले का एहसास हुआ। इससे पहले कि लोग किसी सुरक्षित स्थान की ओर भाग पाते हमलावर ने सैकड़ों गोलियां बरसा कर लोगों को अपना शिकार बना लिया।

वहीं पुलिस के हवाले से सामने आई जानकारी में स्पष्ट हुआ है कि हमले के वक्त रिसार्ट के आस पास कई हमलावर मौजूद थे। एक रिसार्ट के कैसीनों के बाहर मौजूद था तो दूसरा व्यक्ति रिसार्ट के बाहर। हमले का उद्देश्य बड़ी तादात में लोगों को मौत के घाट उतारने का था। पुलिस ने मौके पर एक ​संदिग्ध हमलावर को मार गिराया है। जबकि सुरक्षित पोजीशन पर बैठे हमलावरों से पुलिस की मुठभेड़ जारी है।

पुलिस ने मीडिया को इस हमले की लाइव रिपोर्टिंग करने से रोक रखा है। वहीं शहर के दक्षिणी इलाके में जाने वाले तमाम रास्तों को बदं कर दिया गया है। पुलिस का कहना है कि उनकी प्राथमिकता अपने नागरिकों को सुरक्षित रखना और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाना है।

नई दिल्ली। अमेरिका के लॉस वेगस के दक्षिणी हिस्से में स्थित मैंडले बे रिसार्ट और कै​​सिनो पर हुए हमले में अब तक 20 लोगों के मारे जाने की पुष्टि हो चुकी है, जबकि 100 से ज्यादा घायलों के लिए इलाज के अस्पतालों में भर्ती करवाया गया है। लॉस वेगस पुलिस के मुताबिक इस हमले को तीन बंदूकधारी लोगों ने अंजाम दिया है। जिनमें से एक संदिग्ध को पुलिस ने मार गिराया है, जबकि दो अन्य से मुठभेड़ जारी है। पुलिस…