नाइकी ने छोड़ा खिलाड़ियों का साथ, क्रिकेट टीम से कुछ बैट से स्टीकर गायब

Loss Making Nike Stops Sponsoring Indian Cricket Team

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी स्पोट्सवियर कंपनी नाइकी ने क्रिकेट टीम का साथ छोड़ दिया है। भारत की लगभग आधी क्रिकेट टीम बिना किसी बैट ऐडवर्टाइजर के खेल रही है। कंपनी ने भारतीय क्रिकेट टीम के अंजिक्य रहाणे, आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ अपने करार को रिन्यू नहीं किया। जिससे अब लगभग आधी टीम के बैट पर कोई स्टीकर नहीं है।




खबर है कि साल 2014-15 में कंपनी का घाटा 500 करोड़ से भी ज्यादा का है जिसके बाद से नाइकी इंडिया काफी बुरे दौर से गुजर रही है। वहीं सूत्रों का कहना है कि नाइकी इंडिया की तरफ से मेरठ में बल्ला बनाने वाली किसी कंपनी के पास दो साल से कोई कॉन्ट्रैक्ट नहीं गया है।




नाइकी क्रिकेट में पैसा लगाने वाला सबसे बड़ा स्पॉन्सर बना हुआ है। टीम की क्रिकेट किट को कंपनी करीब 60 करोड़ रुपए हर साल बीसीसीआई को स्पॉन्सर करती है। हालत यह है कि नाइकी को घाटा कम करने के लिए भारत में 30 प्रतिशत स्टोर्स बंद करने पड़े।

आस्था सिंह की रिपोर्ट

नई दिल्ली। दुनिया की सबसे बड़ी स्पोट्सवियर कंपनी नाइकी ने क्रिकेट टीम का साथ छोड़ दिया है। भारत की लगभग आधी क्रिकेट टीम बिना किसी बैट ऐडवर्टाइजर के खेल रही है। कंपनी ने भारतीय क्रिकेट टीम के अंजिक्य रहाणे, आर अश्विन और रविंद्र जडेजा के साथ अपने करार को रिन्यू नहीं किया। जिससे अब लगभग आधी टीम के बैट पर कोई स्टीकर नहीं है। खबर है कि साल 2014-15 में कंपनी का घाटा 500 करोड़ से भी ज्यादा का है…