1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. अच्छी खबर: रेलवे स्टेशनों पर यात्री कर सकतें हैं 30 मिनट free WIFI का उपयोग

अच्छी खबर: रेलवे स्टेशनों पर यात्री कर सकतें हैं 30 मिनट free WIFI का उपयोग

By आराधना शर्मा 
Updated Date

Love Lord Shri Krishna Slaughter Of Ekalavya Guru Dronacharya Arjuna

लखनऊ: जहां एक तरफ उत्तर प्रदेश रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफ़ोम टिकट के रेट 3 गुना बढ़ा दिये गए वहीं दूसरी  तरफ यात्रियों को एक लिए एक अच्छी खबर भी सामने आ रही है। आपको बता दें, यूपी रेलवे स्टेशनों को वाईफाई करने की मुहिम रेलवे प्रशासन तेजी के साथ आगे बढ़ा रहा है। जिसके चलते उत्तर प्रदेश के 20 स्टेशनों पर प्रीपेड वाईफाई का विस्तृत परीक्षण किया गया है। जिसको लेकर रेलटेल के सीएमडी पुनीत चावला ने बताया है कि उत्तर प्रदेश के 20 स्टेशनों पर प्रीपेड वाईफाई का विस्तृत परीक्षण किया है।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

प्रतिक्रिया और विस्तृत परीक्षण के आधार पर, हमने इस योजना को 4000 और अधिक स्टेशनों पर लांच किया है। आपको बता दें, हम अपने रेलवायर वाईफाई के साथ सभी स्टेशनों के लिए प्रीपेड प्लान लांच करने का इरादा रखते हैं।उन्होंने बताया कि यात्री इन 4000+ रेलवे स्टेशनों पर एक एमबीपीएस की गति से प्रतिदिन 30 मिनट मुफ्त वाईफाई का उपयोग कर सकते हैं। 34 एमबीपीएस तक की उच्च गति पर वाईफाई सुविधा का उपयोग करने के लिए उपयोगकर्ता को नाममात्र शुल्क का भुगतान करके उच्च गति के साथ एक योजना चुनने की आवश्यकता होती है।

उन्होंने बताया कि नए प्लान के तहत एक दिन के लिए 10 रुपए में 5 जीबी और 15 रुपए में 10 जीबी डेटा मिलेगा। 5 दिनों के लिए 20 रुपए में 10 जीबी और 30 रुपए में 20 जीबी। 10 दिनों के लिए 40 रुपए में 20 जीबी और 50 रुपए में 30 जीबी डेटा, वहीं 30 दिन के लिए 70 रुपए में 60 जीबी डेटा मिलेगी। इस शुल्क में जीएसटी शामिल नहीं है। योजनाओं को उपयोगकर्ता को उनकी आवश्यकता के अनुसार लचीला विकल्प प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। ऑनलाइन खरीदारी करने के लिए नेट बैंकिंग, वॉलेट, क्रेडिट कार्ड जैसे कई भुगतान विकल्प का उपयोग किया जा सकता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...