5 साल के अफेयर के बाद हुआ ब्रेकअप, प्रेमी ने किया कुछ ऐसा

कानपुर। 5 साल के प्रेम-प्रसंग के बाद प्रेमिका की बेरुखी और शादी से नाराज प्रेमी ने एक ऐसा कदम उठाया कि लोग अब उसकी हिम्मत की खिल्ली उड़ा रहे हैं। इस सनकी प्रेमी ने अपनी प्रेमिका को सजा देने की जो प्लानिंग की वह स्वयं उस पर भारी पड़ गई और वह अपनी जान गंवा बैठा। जिस प्रेमिका को वह सजा देना चाहता था वह तो जीवित है लेकिन प्रेमी ने अपने हाथों से अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

मामला कानपुर में घाटमपुर थाना क्षेत्र का है। यहां के निवासी मुन्ना लाल किसान के 23 वर्षीय बेटे विवेक का गांव के ही लड़की निधि से प्रेम प्रसंग चल रहा था। 5 साल पुराने इस प्रेम-प्रसंग के चर्चे गांव की गली में फैले थे। पिता ने विवेक के रवैये को देखते हुए उसे पढ़ाई के लिए शहर भेज दिया। दूसरी ओर निधि के परिजनों ने उसे परिवार की इज्जत बेइज्जती का हवाला देकर विवेक से दूर रहने का दबाव बनाया। जिसके चलते उसने विवेक से दूरियां बना लीं।

गांववालों के मुताबिक हाल ही में निधि के परिजनों ने उसकी शादी तय कर दी थी। इस बात की खबर विवेक को गुरूवार को गांव पहुंचने के बाद लगी। जिसके बाद उसका गुस्सा और ज्यादा भड़क गया। निधि को सबक सिखाने के लिए शुक्रवार को वह निधि के घर में घुस गया और उसे अकेला पाकर छेड़-छाड़ करने लगा। बकौल निधि जब उसने विवेक का विरोध किया तो उसने दुपट्टे से उसका गला घोट दिया। जिसके बाद निधि बेहोश हो गई और विवेक ने उसे मृत समझा और अपने घर जाकर उसी दुपट्टे का फंदा बनाकर खुद को फांसी पर लटका लिया।

मृतक के घर वालों का आरोप—
विवेक के घर वालों का आरोप है कि विवेक गुरुवार को शहर से घर आया था। निधि के पिता मेवालाल और भाई समेत कई लोग उसके घर पर चढ़कर आए और विवेक को जमकर मारा-पीटा। इसके बाद उसे फांसी से लटका दिया।

उधर पुलिस का कहना है कि दोनों घर के तरफ से अभी कोई तहरीर नहीं आई है। अगर किसी कि तरफ से कोई शिकायत आएगी तब मामले की जांच पड़ताल की जाएगी।