घरवालों के राज़ी न होने से कपल ने खाया जहर, परिजनों ने अस्पताल में करवाई शादी

अस्पताल में करवाई शादी
घरवालों के राज़ी न होने से कपल ने खाया जहर, परिजनों ने अस्पताल में करवाई शादी

Lovers Suicide Attempts By Drink Poison Kin Gets Married In Hospital

हिसार। हरियाणा के हिसार जिले से एक दिलचस्प मामला सामने आया है। दरअसल एक प्रेमी जोड़े ने परिजनों के विरोध की आशंका की वजह से जहर खा लिया। जिसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जब इस बात की जानकारी परिजनों को मिली तो दोनों पक्षों के लोगों ने आपस में बात कर सराहनीय फैसला लेते हुए दोनों की शादी अस्पताल में ही करवा दी गयी।

यह पूरा मामला हिसार के पीरांवाली गांव में रहने वाले 23 वर्षीय गुरमुख सिंह और विद्युत नगर की कुसुम (22) की है, दोनों एक दूसरे से शादी करना चाहते थे। दोनों की मुलाक़ात कॉलेज के दौरान हुई कुछ समय में दोस्ती उसके बाद इनका रिश्ता प्यार में बादल गया। दोनों को आशंका थी कि घरवाले उनकी शादी कभी नहीं करवाएँगे यही सोचकर दोनों ने 26 जुलाई को जहर खा लिया था। मामले की जानकारी मिलते ही परिजनों ने गंभीर अवस्था में एक निजी अस्पताल में दोनों को भर्ती करवाया।

परिजनों ने पूछा क्यों उठाया यह कदम

दोनों परिवारों ने उनसे जहर खाने की वजह पूछी तब परिवार को उनके आपस में प्रेम करने व शादी करने की इच्छा का पता चला। दोनों परिवारों ने आपसी रजामंदी के बाद दोनों की जल्द शादी कराने का फैसला लिया। परिजनों ने प्रेमी जोड़े को खुशी देने के लिए दोनों की शनिवार को अस्पताल में ही शादी करवा दी। इस दौरान दोनों को परिजनों के अलावा अस्पताल प्रशासन ने भी आशीर्वाद दिया। शादी के बाद लड़के के पिता दलीप सिंह ने बताया कि उनको इस शादी से कोई एतराज नहीं है।

पहले बता दिए होते तो ये नौबत न आती

अगर बेटा उनको इस बारे में पहले बता देता तो ऐसा करने की नौबत ही नहीं आती। अभी दोनों की हालत ठीक नहीं है, इसलिए ज्यादा खुशी नहीं है। तबीयत में सुधार होने के बाद दोनों की फिर से धूमधाम से शादी कराई जाएगी। लड़की के पिता विक्रम सिंह ने बताया कि दोनों को यह कदम नहीं उठाना चाहिए था। जहां उनके बच्चे खुश हैं, उसी में उनकी खुशी है। अगर यह पहले बता देते तो आज यह शादी अस्पताल के बजाय उनके घर पर हो रही होती।

हिसार। हरियाणा के हिसार जिले से एक दिलचस्प मामला सामने आया है। दरअसल एक प्रेमी जोड़े ने परिजनों के विरोध की आशंका की वजह से जहर खा लिया। जिसके बाद दोनों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जब इस बात की जानकारी परिजनों को मिली तो दोनों पक्षों के लोगों ने आपस में बात कर सराहनीय फैसला लेते हुए दोनों की शादी अस्पताल में ही करवा दी गयी। यह पूरा मामला हिसार के पीरांवाली गांव में रहने वाले 23 वर्षीय…