उत्तराखंड : नैनी झील में समाई 25 मीटर लोअर माल रोड

Nainital lower maal road

Lower Maal Road Of Nainital Caved In

नैनीताल। उत्तराखंड की पर्यटन नगरी नैनीताल में शनिवार को एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। पीडब्लूडी विभाग के कर्मचारी नैनी झील के किनारे लोअर माल रोड में आई दरार को भरने का काम कर रहे थे। लेकिन कई प्रयास करने के बाद दरार नहीं भर पाने पर विभाग के कर्मचारियों ने जिला प्रशासन को इस विषय में जानकारी दी और सड़क को आम लोगों के आवागमन के लिए बंद कर दिया। इस बीच सड़क का करीब 25 मीटर लंबा हिस्सा नैनी झील में समा गया।

बताया जा रहा है कि नैनी झील के किनारे नारायंस बुक डिपो और ग्रांट होटल के सामने लोअर माल रोड पर पिछले तीन सालों से दरार देखी जा रही थी। इस साल बारिश में यह दरार कुछ ज्यादा ही बढ़ गई थी। जिससे भरने के लिए पीडब्लूडी विभाग ने मरम्मत का काम शुरू किया था। विभागीय कर्मचारियों के मुताबिक दरार को भरने के लिए तारकोल भरा जाना था। कर्मचारी जितना तारकोल भर रहे थे वह दरार में समाता जा रहा था। कई घंटों के प्रयास के बाद कर्मचारियों ने मार्ग को बंद कर दिया और पूरे मामले की जानकारी स्थानीय प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुंचाई। इसी दौरान शनिवार की शाम करीब 25 मीटर लंबाई में आधी सड़क का हिस्सा झील में जा गिरा।

मिली जानकारी के मुताबिक स्थानीय इंजीनियरों ने लोअर माल रोड पर कई स्थानों पर दरार की शिकायत है। शनिवार को हुए हादसे में किसी प्रकार के जानमाल का नुकसान भले ही न हुआ हो, लेकिन लोअर माल रोड को असुरक्षित मानते हुए वाहनों के आवागमन को रोक दिया गया है।

स्थानीय प्रशासन के मुताबिक झील के किनारे की सड़क के खतरनाक हो जाने के बाद अन्य विकल्पों के बारे में विचार किया जा रहा है। लोअर माल रोड के निरीक्षण के बाद लोअर माल रोड को बैली ब्रिज के रूप में विकसित करने की योजना पर भी विचार किया जा सकता ​है।

नैनीताल। उत्तराखंड की पर्यटन नगरी नैनीताल में शनिवार को एक बड़ा हादसा होते होते टल गया। पीडब्लूडी विभाग के कर्मचारी नैनी झील के किनारे लोअर माल रोड में आई दरार को भरने का काम कर रहे थे। लेकिन कई प्रयास करने के बाद दरार नहीं भर पाने पर विभाग के कर्मचारियों ने जिला प्रशासन को इस विषय में जानकारी दी और सड़क को आम लोगों के आवागमन के लिए बंद कर दिया। इस बीच सड़क का करीब 25 मीटर लंबा…