1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. LPG सिलेंडर संग पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी, बजट के बाद लगी महंगाई की किक

LPG सिलेंडर संग पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़ोतरी, बजट के बाद लगी महंगाई की किक

By Manali Rastogi 
Updated Date

Lpg Cylinders And Petrol And Diesel Prices Increased After Budget

नई दिल्ली: एलपीजी सिलेंडर के साथ गुरुवार को पेट्रोल और डीजल के दामों में भी बढ़ोतरी देखने को मिली। जहां एक ओर पेट्रोल-डीजल की कीमत में 35-35 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है तो वहीं एलपीजी सिलेंडर के दाम 25 रुपये बढ़ गए हैं। ऐसे में अब पेट्रोल और डीजल के दाम बढ़ने कके बाद दिल्ली में पेट्रोल का दाम 86.65 रुपये लीटर हो गया है। ये दाम बजट के बाद बढ़े हैं। मालूम हो, पेट्रोल और डीजल पर बजट में कृष‍ि इन्फ्रा सेस लगाया गया है। हालांकि, सरकार का कहना है कि इससे आम उपभोक्ता पर असर नहीं पड़ेगा।

पढ़ें :- पंचायत चुनाव: अपने तय समय पर होगा पहला चरण, 18 जिलों में कल होगी वोटिंग

वहीं, गुरुवार को दिल्ली में पेट्रोल जहां 86.65 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गया, तो वहीं डीजल के दाम बढ़ने के बाद 76.83 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं। ऐसे ही मुंबई में पेट्रोल 93.20 रुपये और डीजल 83.67 रुपये लीटर, चेन्नै में 89.13 पेट्रोल रुपये और डीजल 82.04 रुपये प्रति लीटर और कोलकाता में पेट्रोल 88.01 रुपये और डीजल 80.41 रुपये लीटर हो गया है।

गौरतलब है कि पेट्रोल और डीजल के दाम नए साल में रिकॉर्ड ऊंचाई हासिल कर रहे हैं। 25 रुपये दाम बढ़ने के बाद अब दिल्ली में 719 रुपये, कोलकाता में 745.50 रुपये, मुंबई में 710 और चेन्नई में 735 रुपये प्रति एलपीजी देना होगा। भले ही कच्चा तेल अंतर्राष्ट्रीय बाजार में लगातार मजबूत हो रहा है, लेकिन भारत में आने वाले कच्चे तेल पर अंतरराष्ट्रीय रेट का असर 20-25 दिन बाद दिखता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...