1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. LPG price: महंगाई का एक और झटका, घरेलू और व्यावसायिक सिलेंडर के दाम फिर बढ़े

LPG price: महंगाई का एक और झटका, घरेलू और व्यावसायिक सिलेंडर के दाम फिर बढ़े

महंगाई की मार झेल रही जनता को गुरुवार सुबह एक और बड़ा झटका लगा. ये झटका घरेलू और व्यावसायिक सिलेंडर के दाम बढ़ने पर लगे. इस महीने दूसरी बार दाम बढ़ाए गए हैं. गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर के दाम 1000 के पार चले गए हैं.

By शिव मौर्या 
Updated Date

LPG price: महंगाई की मार झेल रही जनता को गुरुवार सुबह एक और बड़ा झटका लगा. ये झटका घरेलू और व्यावसायिक सिलेंडर के दाम बढ़ने पर लगे. इस महीने दूसरी बार दाम बढ़ाए गए हैं. गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में रसोई गैस सिलेंडर के दाम 1000 के पार चले गए हैं.

पढ़ें :- LPG Price Hike : गर्मियों के मौसम में घरेलू  सिलेंडर ने किचन की गर्मी बढ़ा दी,   सिलेंडर की कीमत में हुई इतने रुपये का बढ़ोत्तरी

14 किलो वाले घरेलू सिलेंडर में आज 3.50 रुपये की बढ़ोतरी हुई, जबकि 19 किलो वाले व्यावसायिक सिलेंडर की कीमत में 8 रुपये की बढ़ोतरी हुई है. बता दें कि, दिल्ली में घरेलू रसोई गैस सिलेंडर 1003 रुपये, मुंबई में 1002.50 रुपये, कोलकाता में 1029 रुपये और चेन्नई में 1018.50 रुपये में दाम बढ़ने के बाद हो गया है.

इससे पूर्व 7 मई को घरेलू सिलेंडर के दाम में 50 रुपये की वृद्धि की गई थी. वहीं, अगर हम 19 किलो के व्यावसायिक सिलेंडर की बात करें तो अब दिल्ली में 2354 रुपये हो गया है, वहीं कोलकाता में 2454 रुपये, मुंबई में 2306 रुपये और चेन्नई में 2507 रुपये में मिलेगा.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...