1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. LPG Price Hike : गर्मियों के मौसम में घरेलू  सिलेंडर ने किचन की गर्मी बढ़ा दी,   सिलेंडर की कीमत में हुई इतने रुपये का बढ़ोत्तरी

LPG Price Hike : गर्मियों के मौसम में घरेलू  सिलेंडर ने किचन की गर्मी बढ़ा दी,   सिलेंडर की कीमत में हुई इतने रुपये का बढ़ोत्तरी

गर्मियों के मौसम में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों ने  किचन की गर्मी और बढ़ा दी है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर में एक बार फिर 50 रुपये का बढ़ोत्तरी हुई है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

LPG Price Hike : गर्मियों के मौसम में घरेलू एलपीजी सिलेंडर की कीमतों ने  किचन की गर्मी और बढ़ा दी है। घरेलू एलपीजी सिलेंडर में एक बार फिर 50 रुपये का बढ़ोत्तरी हुई है। एलपीजी सिलेंडर की बढ़ी कीमतों के बाद महंगाई की मार झेल रहे आम आदमी को एक बड़ा झटका लगा है।बढ़ी हुई कीमत आज से ही पूरे देश में लागू हो गई हैं।

पढ़ें :- यूपी देश के टॉप-4 राज्यों में शामिल, 75 लाख से अधिक नल कनेक्शन देने का आंकड़ा किया पार

14.2 किलो के घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमत में आज से 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। घरेलू LPG सिलेंडर की नई कीमत अब 999.50 रुपये प्रति सिलेंडर होगी।

पेट्रोलियम उद्योग के आरंभिक आंकड़ों के मुताबिक, अप्रैल में एलपीजी की खपत मासिक आधार पर 9.1 फीसदी गिरकर 22 लाख टन रही, यह अप्रैल, 2021 की तुलना में 5.1 फीसदी अधिक है। मार्च से पहले घरेलू एलपीजी के दाम में पिछले साल 6 अक्टूबर को बदलाव हुआ था।

 

पढ़ें :- Shanti Bhushan Passes Away: पूर्व कानून मंत्री शांति भूषण नहीं रहे, 97 साल की उम्र में ली अंतिम सांस
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...