1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. एलटी ग्रेड 3,317 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलना शुरू, सीएम योगी ने पांच अभ्यर्थियों खुद सौंपा लेटर

एलटी ग्रेड 3,317 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलना शुरू, सीएम योगी ने पांच अभ्यर्थियों खुद सौंपा लेटर

Lt Grade 3317 Teachers Started Getting Appointment Letters Cm Yogi Handed Over Five Candidates Own Letter

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के राजकीय माध्यमिक स्कूलों में एलटी ग्रेड के नए चयनित 3317 शिक्षकों को नियुक्ति पत्र मिलना शुरू हो गया है। शुक्रवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसकी शुरूआत की। बाकी सभी शिक्षकों को ऑनलाइन नियुक्ति पत्र जारी किया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नव चयनित शिक्षकों को नियमित रूप से स्कूल जाकर पठन-पाठन का माहौल बनाना चाहिए।

पढ़ें :- सम-विषम परिस्थितियों में भी भारतीय संविधान हमें प्रेरणा प्रदान करता है : सीएम योगी

उत्तर प्रदेश के राजकीय माध्यमिक स्कूलों में एलटी ग्रेड के नए चयनित 3,317 शिक्षकों को सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार नियुक्ति पत्र वितरित किया। सीएम योगी ने पांच शिक्षकों को प्रतीकात्मक रूप से नियुक्ति पत्र दिया, जबकि बाकी चयनित शिक्षकों को ऑनलाइन नियुक्ति पत्र जारी किया गया। सीएम योगी ने कहा कि शिक्षक समाज का मार्ग दर्शक होता है।

आज चयनित सभी युवाओं को इसे सिद्ध करना होगा। एक शिक्षक चाहे तो समाज की व्यवस्था में परिवर्तन ला सकता है। उन्होंने कहा कि आज आपरेशन कायाकल्प योजना के तहत स्कूलों में बुनियादी सुविधाएं दी जा रही हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा चयनित सहायक अध्यापक के पद पर चयनित अभ्यर्थियों से 28 सितंबर से आठ अक्टूबर तक ऑनलाइन विकल्प मांगा गया था। दिव्यांग श्रेणी में चयनित अभ्यर्थियों, ऐसी महिला अभ्यर्थी जिनका बच्चा 40 फीसद दिव्यांग है, ऐसे अभ्यर्थी जिनके पति या पत्नी सेना में हैं, विधुर व विधवा जिन्होंने दूसरा विवाह नहीं किया है और एकल अभिभावक को स्कूल आवंटन में वरीयता दी गई है।

 

पढ़ें :- आगरा: नियमों की अनदेखी कर लगाया जा रहा है पेट्रोल पंप, अफसरों की मेहरबानी जारी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...