लखनऊ : फेसबुक पर आपत्तिजनक कार्टून पोस्ट करने का आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ। सोशल मीडिया पर धार्मिक उन्माद फैलाने के आरोप में उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बाजारखाला थाना क्षेत्र में रहने वाला विनीत अवस्थी को गिरफ्तार कर लिया है। विनीत पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए फेसबुक पर आपत्तिजनक एवं अभद्र कार्टून पोस्ट करने का आरोप है। ऐसी ही कई शिकायतों के बाद मंगलवार को एसटीएफ़ ने उन्हे गिरफ्तार कर लिया।

Lucknow A Person Arrested For Posting Objectionable Cartoon On Facebook :

एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने बताया कि जांच कर रही टीम ने पहले अमेरिका स्थित फेसबुक मुख्यालय से संपर्क साधा और आरोपी की फेसबुक आईडी के संबंध में व्यापक छानबीन कर उसके बारे में पूरी जानकारी ली। फिर, मंगलवार को थाना क्षेत्र बाजारखाला के हैदरगंज चौराहा से उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में विनीत अवस्थी से पता चला कि वह एक आपराधिक प्रवृति का व्यक्ति है। उसके खिलाफ पहले से ही बाजार खाला थाने में कई मामले दर्ज हैं, जिनमें वह जेल जा चुका है। पूछताछ पर उसने बताया कि उसने अपने मोबाइल से आपत्तिजनक पोस्ट फेसबुक पर डाली थी। हालांकि विनीत से बरामद मोबाइल फोन का फोरेंसिक परीक्षण कराया जाएगा।

लखनऊ। सोशल मीडिया पर धार्मिक उन्माद फैलाने के आरोप में उत्तर प्रदेश पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बाजारखाला थाना क्षेत्र में रहने वाला विनीत अवस्थी को गिरफ्तार कर लिया है। विनीत पर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने के लिए फेसबुक पर आपत्तिजनक एवं अभद्र कार्टून पोस्ट करने का आरोप है। ऐसी ही कई शिकायतों के बाद मंगलवार को एसटीएफ़ ने उन्हे गिरफ्तार कर लिया। एसटीएफ के अपर पुलिस अधीक्षक त्रिवेणी सिंह ने बताया कि जांच कर रही टीम ने पहले अमेरिका स्थित फेसबुक मुख्यालय से संपर्क साधा और आरोपी की फेसबुक आईडी के संबंध में व्यापक छानबीन कर उसके बारे में पूरी जानकारी ली। फिर, मंगलवार को थाना क्षेत्र बाजारखाला के हैदरगंज चौराहा से उसे गिरफ्तार कर लिया।पुलिस के मुताबिक, पूछताछ में विनीत अवस्थी से पता चला कि वह एक आपराधिक प्रवृति का व्यक्ति है। उसके खिलाफ पहले से ही बाजार खाला थाने में कई मामले दर्ज हैं, जिनमें वह जेल जा चुका है। पूछताछ पर उसने बताया कि उसने अपने मोबाइल से आपत्तिजनक पोस्ट फेसबुक पर डाली थी। हालांकि विनीत से बरामद मोबाइल फोन का फोरेंसिक परीक्षण कराया जाएगा।