1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow : अबैकस पब्लिक स्कूल ने विशाल तिरंगा यात्रा का किया आयोजन

Lucknow : अबैकस पब्लिक स्कूल ने विशाल तिरंगा यात्रा का किया आयोजन

भारत की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर पूरा देश अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है । इसी क्रम में स्वतंत्रता दिवस पर सोमवार को लखनऊ स्थित हुसैनगंज के अबैकस पब्लिक स्कूल में आज एक विशाल तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ । भारत की आजादी की 75 वीं वर्षगांठ के अवसर पर पूरा देश अमृत महोत्सव कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है । इसी क्रम में स्वतंत्रता दिवस पर सोमवार को लखनऊ स्थित हुसैनगंज के अबैकस पब्लिक स्कूल में आज एक विशाल तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया।

पढ़ें :- लखनऊ में तालाब में गिरी ट्रैक्टर-ट्राली में अभी तक 10 की मौत, पूरे मामले पर DM का बयान

इस तिरंगा यात्रा को स्कूल के प्रबंधक ओम प्रकाश साहू और प्रिंसिपल कमला साहू ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । इस यात्रा में स्कूल के छोटे-छोटे बच्चों ने देश भक्ति के गानों के साथ भारत माता की जय, वंदे मातरम, महात्मा गांधी अमर रहे, चंद्रशेखर आजाद अमर रहे, सरदार भगत सिंह अमर रहे जैसे नारों के साथ यात्रा जोश और उल्लास से भरकर हुसैनगंज , विकास दीप बिल्डिंग,उदयगंज , जय नारायण रोड, राम मंदिर लेन होते हुए स्कूल पर समाप्त हुई । इसमें सैकड़ों बच्चों ने प्रतिभाग किया।

पढ़ें :- UP Weather Update: राजधानी लखनऊ में सुबह से शुरू हुई भारी बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया ऐलो अलर्ट

स्कूल की शिक्षिकाओं ने जिनमें प्रियंका पांडे , श्वेता सिंह , नूरेन , दिव्या शुक्ला, जेनब , आयशा , मंतशा , प्रेक्षा पाल , नीतू मिश्रा , नाजिया , अंकिता श्रीवास्तव , स्मृति , समीरा , आराधना दुबे ,ज्ञानेंद्र पांडे , नूर अफसा सहित स्कूल के अन्य लोगों ने तिरंगा यात्रा में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया । दिव्यांश साहू ने यात्रा का सुचारू रूप से संचालन किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...