1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Lucknow Alaya Apartment News: अलाया अपार्टमेंट ढहने पर FIR दर्ज, शाहिद मंजूर के बेटे, याजदान बिल्डर समेत तीन पर केस

Lucknow Alaya Apartment News: अलाया अपार्टमेंट ढहने पर FIR दर्ज, शाहिद मंजूर के बेटे, याजदान बिल्डर समेत तीन पर केस

सपा सरकार के पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश शाहिद पर दर्ज हुआ केस हुआ है। इसके साथ ही मोहम्मद तारिक और बिल्डर फ़हद यजदानी के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया गया है। हजरतगंज कोतवाली में आईपीसी की धारा 308, 323, 420, 120 बी और 7 सीएलए में एफआईआर दर्ज की गई है। दो मौत के बाद मामले में बढ़ेगी गैर इरादतन हत्या की धारा बढ़ेगी।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Lucknow Alaya Apartment News: हजरतगंज क्षेत्र में हुए दर्दनाक हादसे में सपा नेता अब्बास हैदर की पत्नी उजमा हैदर और उनकी मां आमिर हैदर की मौत हो गई है, जबकि दर्जनभर लोग इस घटना में घायल हैं। घायलों का उपचार सिविल अस्पताल में चल रहा है। वहीं, अब इस मामले में पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

पढ़ें :- Lucknow Alaya Apartment News: रेस्क्यू के दौरान अलाया अपार्टमेंट के मलबे से एक और महिला का शव मिला

इसमें सपा सरकार के पूर्व मंत्री शाहिद मंजूर के बेटे नवाजिश शाहिद पर दर्ज हुआ केस हुआ है। इसके साथ ही मोहम्मद तारिक और बिल्डर फ़हद यजदानी के ख़िलाफ़ केस दर्ज किया गया है। हजरतगंज कोतवाली में आईपीसी की धारा 308, 323, 420, 120 बी और 7 सीएलए में एफआईआर दर्ज की गई है। दो मौत के बाद मामले में बढ़ेगी गैर इरादतन हत्या की धारा बढ़ेगी।

हजरतगंज थाने के सब इंस्पेक्टर दया शंकर द्विवेदी ने मामले में एफआईआर दर्ज कराई है। अपार्टमेंट के निर्माण में घटिया सामग्री के इस्तेमाल का आरोप है। निर्माण बगैर मानचित्र पास कराए कराए किया गया था।

तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित
बिल्डिंग हादसे में CM योगी ने जांच समिति गठित की है। तीन सदस्यीय जांच समिति में आयुक्त लखनऊ रोशन जैकब, संयुक्त पुलिस आयुक्त लखनऊ पीयूष मोर्डिया और चीफ इंजीनियर पीडब्ल्यूडी लखनऊ शामिल हैं। ये समिति जांच कर एक सप्ताह में रिपोर्ट देगी।

पढ़ें :- Lucknow Alaya Apartment News: पलक झपकते ही मलवे के ढेर में तब्दील हुआ आशियाना, अब लड़ रहे जिंदगी और मौत की जंग
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...